1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. व्‍हाट्सएप ला रहा है नया फीचर, अब आसानी से वॉइस कॉलिंग का बना सकेंगे वीडियो कॉल

व्‍हाट्सएप ला रहा है नया फीचर, अब आसानी से वॉइस कॉलिंग का बना सकेंगे वीडियो कॉल

WhatsApp शानदार फीचर्स जोड़ती जा रही है। अब व्‍हाट्सएप वीडियो कॉलिंग से जुड़ा नया फीचर लेकर आई है। इसके तहत अब वीडियो और वॉइस कॉलिंग बेहद आसान हो जाएगी।

Sachin Chaturvedi [Published on:28 Jul 2017, 11:19 AM IST]
व्‍हाट्सएप ला रहा है नया फीचर, अब आसानी से वॉइस कॉलिंग का बना सकेंगे वीडियो कॉल- IndiaTV Paisa
व्‍हाट्सएप ला रहा है नया फीचर, अब आसानी से वॉइस कॉलिंग का बना सकेंगे वीडियो कॉल

नई दिल्‍ली। फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाली इंस्‍टेंट मैसेजिंग सर्विस देने वाली कंपनी WhatsApp एक के बाद एक शानदार फीचर्स जोड़ती जा रही है। इसी महीने की शुरुआत में कंपनी ने फाइल ट्रांसफर करने से जुड़ा फीचर पेश किया था। वहीं अब व्‍हाट्सएप वीडियो कॉलिंग से जुड़ा नया फीचर लेकर आई है। इस फीचर के तहत अब व्‍हाट्सएप से वीडियो और वॉइस कॉलिंग बेहद आसान हो जाएगी। इसके लिए कंपनी फिलहाल टेस्टिंग कर रही है। नए फीचर का प्रयोग का प्रयोग कर यूजर वॉयस कॉल से सीधे वीडियो कॉल में स्विच कर पाएगा।

अभी व्‍हाट्सएप पर यह सुविधा उपलब्‍ध नहीं है। फिलहाल व्‍हाट्सएप से एक वक्‍त में वीडियो या ऑडिया कॉल एक ही की जा सकती है। वॉइस कॉल को वीडियो कॉल में बदलने का विकल्‍प नहीं है। इसके लिए आपको पहले कॉल काटकर दोबारा से वीडियो या वॉइस कॉल करनी पड़ती है। लेकिन अब आपको कॉल डिस्‍कनेक्‍ट नहीं करना होगा। नए फीचर को एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.17.263 पर जारी किया गया है जिसे पिछले हफ्ते ही रिलीज किया गया था।

नई सुविधा के साथ ही व्‍हाट्सएप ने गुरुवार को एक और नया कीर्तिमान बना डाला। कंपनी ने जानकारी दी है कि हर दिन 100 करोड़ यूज़र उसके प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यह आंकड़ा चौंकाने वाला है। क्योंकि करीब एक साल पहले व्हाट्सऐप को एक महीने में 100 करोड़ लोग इस्तेमाल करते थे। इसके अलावा स्नैपचैट स्टोरीज की नकल माने जाने वाले व्हाट्सऐप स्टेटस को हर दिन 25 करोड़ यूज़र इस्तेमाल में लाते हैं। मज़ेदार बात है कि यह स्नैपचैट कुल यूज़र की संख्या से भी ज़्यादा है।

Web Title: व्‍हाट्सएप ला रहा है ये नया फीचर
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018