1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Whatsapp के जरिए अब शेयर कर सकेंगे म्‍यूजिक, पेश हुए दो नए आकर्षक फीचर्स

Whatsapp के जरिए अब शेयर कर सकेंगे म्‍यूजिक, पेश हुए दो नए आकर्षक फीचर्स

इंस्‍टेंट मैसेंजर एप Whatsapp जल्‍द ही कुछ खास फीचर्स एड करने जा रहा है। इसके तहत अब जहां यूजर्स को म्‍यूजिक शेयरिंग का ऑप्‍शन मिलेगा।

Sachin Chaturvedi [Published on:27 Jun 2016, 12:29 PM IST]
Whatsapp के जरिए अब शेयर कर सकेंगे म्‍यूजिक, पेश हुए दो नए आकर्षक फीचर्स- IndiaTV Paisa
Whatsapp के जरिए अब शेयर कर सकेंगे म्‍यूजिक, पेश हुए दो नए आकर्षक फीचर्स

नई दिल्‍ली। इंस्‍टेंट मैसेंजर एप Whatsapp जल्‍द ही कुछ खास फीचर्स एड करने जा रहा है। इसके तहत अब जहां Whatsapp यूजर्स को म्‍यूजिक शेयरिंग का ऑप्‍शन मिलेगा वहीं अपने फ्रेंड्स को बड़े साइज के इमोजी भी भेजे जा सकेंगे। ये फीचर्स आईओएस के बीटा वर्जन पर आ गए हैं, हालांकि ये नए फीचर्स कब एंड्रॉयड यूजर्स को अपडेट में हासिल होंगे, इसके बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। इससे पहले हाल ही में व्‍हाट्सएप ने ‘मेंशन’ और ‘ग्रुप इनवाइट लिंक’ जैसे फीचर भी एड किए हैं। अब इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस में बेहतर म्यूज़िक शेयरिंग फीचर और बड़े इमोज़ी आने की उम्मीद है।

गानों को स्‍टोर और शेयर करने की सुविधा

जर्मन पब्लिकेशन मैकरकॉफ की रिपोर्ट में कहा गया है कि Whatsapp यूज़र अब अपने कॉन्टेक्ट के साथ गाने शेयर कर सकते हैं। गानों को स्टोर किया जा सकता है या यू़ज़र ऐप्पल म्यूज़िक पर गाने को लिंक कर सकते हैं। रिसीवर को एलबम आर्ट के साथ-साथ म्यूज़िक आइकन भी दिखेगा। अभी शेयर की जाने वाली ‘ऑडियो’ फाइल में यह फंक्शन शामिल नहीं है।

अब मिलेंगे बड़ी साइज के इमोजी

Whatsapp चैट पर मैसेजिंग के साथ इमोजी भी काफी पसंद किए जाते हैं। Whatsapp अब बड़े इमोज़ी को पेश करने की तैयारी में है और उम्मीद की जारही है कि नए इमोज़ी रेगुलर इमोज़ी से करीब तीन गुना बड़े होंगे। इसके अलावा आईओएस यूज़र के लिए व्हाट्सऐप पर जल्द ही जिफ इमेज सपोर्ट उपलब्ध कराए जाने की भी बात सामने आई थी। हालांकि, अभी तक व्हाट्सऐप के आईओएस ऐप पर यह फ़ीचर नहीं आया है।

सरकार और जनता के बीच सीधी बातचीत का जरिया बना सोशल मीडिया

Gmail, WhatsApp और Truecaller को बनाइए और भी ज्यादा स्मार्ट, कीजिए सेटिंग्स में छोटे से बदलाव

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju