Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. वीवो ने भारत में लॉन्‍च किया दमदार कैमरे वाला Y69 स्‍मार्टफोन, कीमत 15,000 रुपए से कम

वीवो ने भारत में लॉन्‍च किया दमदार कैमरे वाला Y69 स्‍मार्टफोन, कीमत 15,000 रुपए से कम

चाइनीज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो भारत में अपने पोर्टफोलियो में तेजी से विस्‍तार कर रही है। कंपनी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Y69 लॉन्च किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 27, 2017 14:09 IST
वीवो ने भारत में लॉन्‍च किया दमदार कैमरे वाला Y69 स्‍मार्टफोन, कीमत 15,000 रुपए से कम- India TV Paisa
वीवो ने भारत में लॉन्‍च किया दमदार कैमरे वाला Y69 स्‍मार्टफोन, कीमत 15,000 रुपए से कम

नई दिल्‍ली। चाइनीज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो भारत में अपने पोर्टफोलियो में तेजी से विस्‍तार कर रही है। कंपनी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन वाई69 लॉन्च किया है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका सेल्‍फी कैमरा है। वीवो ने इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसको 14,990 रुपए कीमत पर बाजार में उतारा है। कंपनी ने फोन की बिक्री के लिए देश की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेजन से करार किया है। यहां पर यह फोन 1 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। वीवो की ऑफलाइन रिटेल मार्केट में भी अच्‍छी पकड़ है। इसे देखते हुए कंपनी इस फोन को देशभर में मौजूद रिटेल स्टोर पर भी उपलब्‍ध होगा।

 यह भी पढ़ेें: अमेरिकी कंपनी Nuu Mobile ने भारत में ली धमाकेदार एंट्री, एक साथ लॉन्‍च किए 4 स्‍मार्टफोन

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। सुरक्षा के लिए इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन मौजूद है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1280 x 720 पिक्सल का है। वीवो Y69 में कंपनी ने ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया है। इसके साथ फोन में 3 जीबी की रैम दी गई है। फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है। यूजर के पास फोन की मैमोरी को जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक का बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ेें: लग्‍जरी कार बनाने वाली कंपनी लैंबॉर्गिनी ने लॉन्‍च किया अल्‍फा वन स्‍मार्टफोन, कीमत 1.57 लाख रुपए

अब बात करते हैं फोन के सबसे खास फीचर की। यह है इसका दमदार कैमरा। वीवो Y69 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। कंपनी ने पहली बार अपने स्मार्टफोन में लाइव फोटो फीचर का इस्तेमाल किया है। वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो कि मूनलाइट सेंसर से लैस है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement