Indian TV Samvaad
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. ये है बीएसएनएल का सबसे सस्‍ता प्‍लान, 16 रुपए में आपको मिलेगा 2 जीबी डेटा

ये है बीएसएनएल का सबसे सस्‍ता प्‍लान, 16 रुपए में आपको मिलेगा 2 जीबी डेटा

सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानि कि बीएसएनएल ने ऐसा प्‍लान पेश किया है जिसके सामने जियो या एयरटेल चारों खाने चित्‍त दिखाई दे रही हैं।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:23 Apr 2018, 6:51 PM IST]
BSNL- IndiaTV Paisa

BSNL

नई दिल्‍ली। आज के समय में हम जब भी सस्‍ते डेटा पैक की बात करते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहले रिलायंस जियो का नाम आता है। अपनी लॉन्‍चिंग के बाद से हर महीने जियो ने अपने कॉम्‍पटीटर को पछाड़ते हुए एक से बढ़कर एक पैक पेश किया है। जियो की देखा देखी एयरटेल और वोडाफोन भी एक से बढ़कर एक आकर्षक प्‍लान पेश करने लगी हैं। लेकिन इसके बावजूद रिलायंस जियो ने सस्‍ते प्‍लान के मामले में बादशाहत कायम कर रखी है। लेकिन अब जियो को चुनौती देने के लिए कोई निजी नहीं बल्कि सरकारी कंपनी मैदान में आ गई है। 

 
सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानि कि बीएसएनएल ने ऐसा प्‍लान पेश किया है जिसके सामने जियो या एयरटेल चारों खाने चित्‍त दिखाई दे रही हैं। क्‍योंकि बीएसएनएल भारत का सबसे सस्‍ता प्‍लान लेकर आया है। इस प्‍लान में अविश्‍वसनीय रूप से ग्राहकों को मात्र 16 रुपए में 2 जीबी डेटा मिल रहा है। 
 
आइए बीएसएनएल के इस पैक के बारे में विस्‍तार से जानते हैं। बीएसएनएल के पैक की बात करें तो यहां पर ग्राहकों को 2 जीबी हाइस्‍पीड डेटा मिल रहा है। इसके लिए ग्राहकों को 16 रुपए का स्‍पेशल टैरिफ वाउचर अपने मोबाइल में डलवाना होगा। आपको बता दें कि इस 16 रुपए के पर कंपनी 1 दिन की वैलिडिटी प्रदान कर रही है। यह पैक खासतौर पर स्‍टूडेंट के लिए काफी लाभदायक है या फिर उन लोगों के लिए जिन्‍हें अचानक ज्‍यादा डेटा की जरूरत है।  यहां आपको यह जरूर बता दें कि बीएसएनएल की 4जी सर्विस सीमित जगहों पर है। ऐसे में आपको इसके तहत 3जी या फिर 2जी डेटा से ही काम चलाना होगा। 
 
यदि मार्केट में बीएसएनएल की बराबरी वाले पैक की बात करें तो सभी पैक इससे महंगे हैं। जियो से मुकाबला किया जाए तो जियो का सबसे सस्‍ता पैक 19 रुपए का है जिसमें ग्राहकों को 0.15 जीबी डेटा मिलता है। लेकिन इसके साथ ग्राहकों को फ्री कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। खास बात है कि इसकी कोई लिमिट भी नहीं है। इसके अलावा ग्राहकों को जियो की एप जैसे जियो टीवी, जियो सिनेमा या जियो म्‍यूजिक की सुविधा भी मुफ्त में मिलती है। 

Promoted Content
IPL 2018