Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारतीय है इन 5 स्‍मार्टफोन के दीवाने, बाजार में मचा रहे हैं धूम

भारतीय है इन 5 स्‍मार्टफोन के दीवाने, बाजार में मचा रहे हैं धूम

आज हम आपके पास अमेजन पर सबसे ज्यादा बिकने वाले स्‍मार्टफोन लेकर आऐ हैं। आइए जानते हैं आपके फेवरेट फोन इसमें जगह बना पाए हैं कि नहीं।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 18, 2018 20:42 IST
smartphones- India TV Paisa

smartphones

नई दिल्‍ली। भारत में जितनी तेजी से स्‍मार्टफोन का चलन बढ़ रहा है, उतनी ही तेजी से लोग अब ईकॉमर्स बाजार से खरीददारी को तरजीह दे रहे हैं। एक आंकड़े के मुताबिक भारत में बिकने वाले कुल फोन में से करीब 40 फीसदी ऑनलाइन बाजार से खरीदे जाते हैं। भारतीय बाजार में अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी साइटों का दबदबा है। आज हम आपके पास अमेजन पर सबसे ज्यादा बिकने वाले स्‍मार्टफोन लेकर आऐ हैं। आइए जानते हैं आपके फेवरेट फोन इसमें जगह बना पाए हैं कि नहीं।

Realme 1

अमेजन पर जिस सस्‍ते स्‍मार्टफोन ने धूम मचा रखी है उसमें ओप्‍पो का बजट फोन ब्रांड रियलमी 1 है। अमेजन पर यह सबसे ज्‍यादा बिकने वाला स्‍मार्टफोन है। रियलमी भारतीय बाजार में मौजूद सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन है जिसमें 6 जीबी की रैम दी गई है। साथ ही इसमें 128 जीबी की इनबिल्‍ट स्‍टोरेज भी दी गई है। इस फोन की कीमत 13990 रुपए है।

Redmi Y2

शाओमी का दमदार सेल्‍फी कैमरे वाला स्‍मार्टफोन रेडमी वाई2 अमेजन पर दूसरा सबसे ज्‍यादा बिकने वाला स्‍मार्टफोन है। यह फोन अमेजन पर 9999 रुपए में उपलब्‍ध है। फोन में 16 एमपी का सेल्‍फी कैमरा है जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है। इसके अलावा फोन में 12 और 5 एमपी का डुअल रियर कैमरा है। फोन में 5.99 इंच की एचडी स्‍क्रीन दी गई है।

OnePlus 6

एप्‍पल आईफोन को सैमसंग के अलावा जिसने सबसे अधिक टक्‍कर दी है वह वनप्‍लस है। चीन की इस दिग्‍गज कंपनी ने इसी साल अपना फ्लैगशिप फोन वनप्‍लस 6 को लॉन्‍च किया है। यह फोन ऑनलाइन बाजार में सिर्फ अमेजन पर उपलब्‍ध है। कंपनी के मुताबिक दुनिया भर में सबसे ज्‍यादा वनप्‍लस 6 स्‍मार्टफोन अमेजन पर ही बेचे जाते हैं। भारतीयों की इस फोन को लेकर दीवानगी इस कदर है कि कंपनी ने फोन की लॉन्‍चिंग वाले दिन मात्र 10 मिनट के भीतर ही 100 करोड़ के फोन बेच डाले थे। अमेजन पर फोन की शुरुआती कीमत 34999 रुपए है।  

Moto G5 Plus

अमेजन की टॉप 5 की लिस्‍ट में मोटोरोला का जी5 प्‍लस स्‍मार्टफोन भी शामिल है। मोटो जी5 प्‍लस की भारतीय बाजर में कीमत 12999 रुपए है। यह कीमत इसके 64 जीबी वेरिएंट की है। फोन में 13 और 13 मेगापिक्‍सल का डुअल रियर कैमरा है। इसके अलावा 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है। फोन में 5.5 इंच की स्‍क्रीन मिलेगी।

Redmi 5

अमेजन पर सबसे ज्‍यादा बिकने वाले स्‍मार्टफोन में शाओमी का एक और फोन भी शामिल है। यह है शाओमी का रेडमी 5 स्‍मार्टफोन। कंपनी ने अपने इस दमदार फोन को इसी साल मार्च में भारतीय बाजार में पेश किया है। तब से लेकर यह अमेजन पर टॉप सेलिंग फोन बना हुआ है। कीमत की बात करें तो यह 8999 रुपए से शुरू होती है। यह कीमत इसके 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्‍टोरेज वाले फोन की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement