1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. रिलायंस ने मुफ्त में लॉन्‍च किया जियो फोन, ये हैं इस मोबाइल के 7 दमदार फीचर्स

रिलायंस ने मुफ्त में लॉन्‍च किया जियो फोन, ये हैं इस मोबाइल के 7 दमदार फीचर्स

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 40वीं एजीएम में कंपनी ने दुनिया के सबसे सस्‍ते जियो फोन को लॉन्‍च कर दिया है। यह फोन 24 अगस्‍त से प्री बुकिंग के लिए उपलब्‍ध होगा।

Sachin Chaturvedi [Published on:21 Jul 2017, 3:09 PM IST]
रिलायंस ने मुफ्त में लॉन्‍च किया जियो फोन, ये हैं इस मोबाइल के 7 दमदार फीचर्स- IndiaTV Paisa
रिलायंस ने मुफ्त में लॉन्‍च किया जियो फोन, ये हैं इस मोबाइल के 7 दमदार फीचर्स

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक बार फिर रिलायंस जियो के साथ धमाका कर दिया है। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 40वीं एजीएम में कंपनी ने दुनिया के सबसे सस्‍ते जियो फोन को लॉन्‍च कर दिया है। यह फोन 24 अगस्‍त से प्री बुकिंग के लिए उपलब्‍ध होगा। इसकी डिलिवरी सितंबर से की जाएगी। फोन को लॉन्‍च करते वक्‍त रिलायंस जियो की डायरेक्‍टर ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने फोन के कुछ खास फीचर्स का भी खुलासा किया। इंडिया टीवी पैसा की टीम आपके लिए इस सस्‍ते फोन की इन्‍हीं खास फीचर्स को सामने लेकर आई है।

कंपनी ने इस फोन को जियो फोन के ब्रांड नेम के साथ पेश किया है। यह एक डुअल सिम फोन है जो कि 4G Volte से लैस है। फोन में 2.4 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। यह फायरफॉक्‍स के KAI OS पर चलता है। फोन में 512 एमबी की रैम है और इनबिल्‍ट स्‍टोरेज 4 जीबी है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका वॉइस कमांड है। कंपनी ने एजीएम के दौरान इस फीचर का प्रदर्शन किया। इस फीचर की मदद से आप अपनी आवाज से ही किसी नंबर को कॉल, मैसेज करने के अलावा आप किसी एप को खोलने और अन्‍य काम भी कर सकते हैं।

इसके साथ ही यह जियो फोन देश की 24 भाषाओं को भी सपोर्ट करता है। यानि कि आप हिंदी अंग्रेजी के अलावा किसी भी स्‍थानीय भाषा में इस फोन को इस्‍तेमाल कर सकते हैं। सिर्फ वॉइस कमांड से ही नहीं बल्कि आप इसके कीबोर्ड से भी 24 भारतीय भाषाओं में वार्तालाप कर सकते हैं। यह फोन एसओएस सुविधा के साथ आता है। यानि कि आप 5 वाला बटन लंबे समय तक दबा कर किसी भी इमर्जेंसी में इसका फायदा उठा सकते हैं। इस एसओएस बटन का प्रयोग करने पर एक मैसेज भेजा जाएगा जिसमें यूजर की लोकेशन भी दी होगी।

इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने आज घोषणा की है कि इसके लिए ग्राहक को सिर्फ 153 रुपए का पैक पड़वाना होगा। इसके बाद महीने भर फ्री कॉलिंग और इंटरनेट का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा इस पर अनलिमिटेड डेटा का इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

Web Title: ये हैं जियो फोन के 7 दमदार फीचर्स
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change