Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये हैं भारत के सबसे शानदार सेल्‍फी कैमरे वाले फोन, कीमत भी बहुत कम

ये हैं भारत के सबसे शानदार सेल्‍फी कैमरे वाले फोन, कीमत भी बहुत कम

हम आज आपके लिए भारत के सबसे शानदार सेल्‍फी फोन लेकर आए हैं।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 24, 2018 15:49 IST
Selfie- India TV Paisa

Selfie

नई दिल्‍ली। आज की युवा पी‍ढ़ी सेल्‍फी की दीवानी है। हम मूवी देख रहे हों, कहीं घूम रहे हों, दोस्‍तों के साथ हों या फिर फैमिली के साथ मस्‍ती कर रहे हों, हम सभी को हर जगह सेल्‍फी मोमेंट मिल जाता है। यही कारण है कि हम जब नया फोन खरीदते हैं तो सबसे पहले उसके सेल्‍फी कैमरे पर गौर करते हैं। कंपनियां भी लोगों के इसी मिजाज़ को समझते हुए एक से बढ़कर एक सेल्‍फी कैमरे लॉन्‍च कर रही हैं। इसमें सिर्फ बेहतरीन कैमरा नहीं बल्कि कई ऐसे सॉफ्टवेयर और एप होती हैं जो कि फोटो को बहुत ही बेहतरीन बनाती हैं। यही ध्‍यान में रखते हुए हम आज आपके लिए भारत के सबसे शानदार सेल्‍फी फोन लेकर आए हैं।  

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो

शाओमी ने पिछले 3 से 4 साल में भारतीय ग्राहकों का भरोसा हासिल किया है। शाओमी का रेडमी नोट 5 प्रो इसी कड़ी में अगला फोन है। शाओमी ने यह फोन इसी साल भारत में लॉन्‍च किया है। इसका सेल्‍फी कैमरा 20 मेगापिक्‍सल का है। जो कि सॉफ्ट एलईडी लाइट के साथ आता है। इसमें एआई टेक्‍नोलॉजी है जो कि फोटो को बेहद आकर्षक बना देती है। इसका डुअल रियर कैमरा 12 और 5 मेगापिक्‍सल का है। फोन में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है।  

ओप्‍पो वाई 5 यूथ

ओप्‍पो के फोन हमेशा से अपने शानदार कैमरों के लिए जाने जाते हैं। ओप्‍पो का वाई5 यूथ भी सेल्‍फी के शौकीनों के लिए बेहद शानदार फोन है। फोन में 16 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर के साथ आता है। जिसकी मदद से आप शानदार और खू‍बसूरत सेल्‍फी ले सकते हैं। साथ ही इसमें बोकेह इफेक्‍ट भी मिलता है। फोन में 13 एमपी का रियर कैमरा भी है। इसके अतिरिक्‍त इसमें 3जीबी की रैम और 32 जीबी की स्‍टोरेज है।

वनप्‍लस 5टी

चीनी कंपनी वनप्‍लस का पिछले साल लॉन्‍च हुआ वनप्‍लस 5टी स्‍मार्टफोन खासतौर पर फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए तैयार किया गया है। इसमें 16 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है। जो कि खासतौर पर इस तरह की सेटिंग से लैस है जो कि आपको खूबसूरत बना देती हैं। फोन में फ्रंट कैमरे की तरह ही दमदार रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 8 जीबी और 6 जीबी के रैम विकल्‍प दिए गए हैं।     साथ ही इसमें 128 जीबी और 64 जीबी की इनबिल्‍ट मैमोरी मिलेगी।

ऑनर 9 लाइट

यदि आपका बजट कम है तो यह फोन आपको जरूर पसंद आएगा। इस फोन में डुअल फ्रंट कैमरा दिया गया है। जिसमें एक सैंसर 13 एमपी का और दूसरा 2 एमपी का है। इसके साथ ही ये फोन आजकल सबसे अधिक चर्चा में आया बोकेफ इफेक्‍ट दिया गया है। इसमें पैनोरमा इफेक्‍ट के साथ ही गैस्‍चर कंट्रोल शूटिंग की सुविधा है। आपको बता दें कि इन खासियतों के साथ यह फोन मात्र 10999 रुपए में आता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement