Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये हैं सबसे सस्‍ते डुअल रियर कैमरे वाले विकल्‍प, कीमत 10000 रुपए से भी कम

ये हैं सबसे सस्‍ते डुअल रियर कैमरे वाले विकल्‍प, कीमत 10000 रुपए से भी कम

आपके लिए हम भी ऐसे ही फोन लेकर आ रहे हैं तो आपको दस हजार से भी कम बजट में डुअल कैमरे का विकल्‍प देंगे।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 24, 2018 18:42 IST
Dual- India TV Paisa

Dual

नई दिल्‍ली। कुछ समय पहले लोग फोन खरीदते समय उसका रियर कैमरे पर जरूर गौर करते थे, फिर जमाना आया सेल्‍फी स्‍मार्टफोन का। लेकिन अब ये दोनों दौर बीते जमाने की बात हो चुकी हैं। अब दौर है डुअल रियर कैमरे का। बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा आजकल काफी चलन में हैं। लोगों की इस डिमांड को देखते हुए कंपनियां अब शानदार फीचर्स के साथ डुअल रियर कैमरा दे रही हैं। कुछ समय पहले डुअल कैमरा फीचर सैमसंग और आईफोन जैसे हाईएंड फोन में मिलता था, वहीं अब यह सस्‍ते बजट फोन में भी मिल रहा है। आपके लिए हम भी ऐसे ही फोन लेकर आ रहे हैं तो आपको दस हजार से भी कम बजट में डुअल कैमरे का विकल्‍प देंगे।

10.Or G

खासतौर पर अमेजन के लिए तैयार किए गए टेनॉर जी स्‍मार्टफोन भी डुअल रियर कैमरे वाले सस्‍ते फोन में से एक है। अमेजन पर इसकी कीमत 9999 रुपए है। फोन में 13+13 मेगापिक्‍सल के डुअल रियर कैमरे दिए गए हैं। इसके साथ ही फोन में 16 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की इनबिल्‍ट मैमोरी भी दी गई है।

Infocus Turbo 5Plus

यूएस की टेक्‍नोलॉजी कंपनी इनफोकस ने पिछले दो वर्षों में भारतीय बाजार में खास जगह बना ली है। कंपनी के फिफायती और दमदार फोन सभी को पसंद आ रहे हैं। कंपनी ने भारत में एक डुअल रियर कैमरे वाला फोन भी लॉन्‍च किया है। यह फोन इनफोकस टर्बो 5प्‍लस नाम से भारतीय बाजार में आया है। इस अमेरिकी स्‍मार्टफोन की कीमत 7499 रुपए रखी गई है। कैमरा फीचर की बात करें तो इसमें 13 और 5 मेगापिक्‍सल का डुअल रियर कैमरा है। जो कि शानदार फोटोग्राफी इफेक्‍ट देता है। सेल्‍फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है।

Zopo Speed X

जोपो सस्‍ते फोन बनाने में हमेशा से आगे रही है। अब कंपनी एक सस्‍ता डुअल रियर कैमरे वाला फोन भी लेकर आई है। यह फोन है जोपो स्‍पीड एक्‍स स्‍मार्टफोन। कैमरा फीचर पर गौर करें तो इस स्‍मार्टफोन में 13 एमपी और 2 एमपी का डुअल रियर कैमरा उपलब्‍ध कराया गया है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 6,499 रुपए रखी है। इसके अलावा फोन का फ्रंट कैमरा भी जबर्दस्‍त है। फोन में सेल्‍फी और वीडियोकॉलिंग के लिए 13 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन में 3 जीबी की रैम है और 32 जीबी की इनबिल्‍ट मैमोरी दी गई है।

Intex Aqua Jazz 4G

भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी इंटेक्‍स हमेशा से ही सस्‍ती कीमत पर लेटेस्‍ट टेक्‍नोलॉजी उपलब्‍ध कराने के मामले में आगे रही है। अब कंपनी ने डुअल रियर कैमरे के मामले में भी ग्राहकों को शानदार सौगात दी है। कंपनी ने एक शानदार डुअल रियर कैमरा वाला फोन पेश किया है। जो कि भारत के सबसे सस्‍ते डुअल कैमरा वाला फोन भी है। इंटेक्‍स एक्‍वा जैज़ की कीमत मात्र 4699 रुपए है। इसमें 13 मेगापिक्‍सल का रियर और 5 मे‍गापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement