1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग गैलेक्‍सी एस9 और एस9प्‍लस के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, इन फीचर्स के साथ इस तारीख को होगा लॉन्‍च

सैमसंग गैलेक्‍सी एस9 और एस9प्‍लस के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, इन फीचर्स के साथ इस तारीख को होगा लॉन्‍च

मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस 2018 के शुरू होने से पहले ही सैमसंग के नए फ्लैगशिप फोन के बारे में खुलासे होने लगे हैं।

Written by: Abhishek Shrivastava [Updated:16 Jan 2018, 8:14 PM IST]
samsung galaxy s9- IndiaTV Paisa
samsung galaxy s9

नई दिल्‍ली। मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस 2018 के शुरू होने से पहले ही सैमसंग के नए फ्लैगशिप फोन के बारे में खुलासे होने लगे हैं। इस बार मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस का आयोजन 26 फरवरी से 1 मार्च तक बर्सीलोना में किया जाएगा। इस समय इंडस्‍ट्री में गैलेक्‍सी एस9 और गैलेक्‍सी एस9 प्‍लस को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इन दोनों के बारे में हालांकि अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ब्राजील की सर्टीफिकेशन वेबसाइट ने इन दो नए फोन की बैटरी के बारे में ताजा जानकारी लीक की है। ऐसा माना जा रहा है कि मौजूदा गैलेक्‍सी एस सिरीज में गैलेक्‍सी एस9 और गैलेक्‍सी एस9 प्‍लस ज्‍यादा पावरफुल होंगे, इसलिए इसमें ज्‍यादा क्षमता वाली बैटरी लगी होगी। सर्टीफि‍केशन के अनुसार एस9 और एस9 प्‍लस में 3000 एमएएच और 3500 एमएएच की बैटरी लगी होगी। गैलेक्‍सी एस8 और गैलेक्‍सी एस8 प्‍लस में भी यही बैटरी लगी हुई हैं।

वेबसाइट ने आगे बताया है कि दोनों ही फोन 11.55 वाट (गैलेक्‍सी एस9) और 13.48 वाट (गैलेक्‍सी एस9 प्‍लस) के साथ 3.85वोल्‍ट वोल्‍टेज के होंगे। यहां गौर करने वाली बात यह है कि समान बैटरी क्षमता का मतलब यह कतई नहीं है कि उनका प्रदर्शन भी समान ही होगा। चूंकि इनका प्रोसेसर बहुत अधिक दक्ष होगा इसलिए आप इनकी बैटरी के प्रदर्शन से बेहतरी की उम्‍मीद कर सकते हैं।  

वहीं दूसरी और स्‍मार्टफोन के टिप देने वाले ईवान ब्‍लास ने भी एक प्रमुख केसमेकर में सी-लेवल के अधिकारी से बातचीज के आधार पर सैमसंग गैलेक्‍सी एस9 और एस9 प्‍लस की लॉन्चिंग डेट के बारे में कुछ खुलासा किया है। केसमेकर अधिकारी के मुताबिक गैलेक्‍सी एस9 और गैलेक्‍सी एस9 प्‍लस को 26 फरवरी को लॉन्‍च किया जाएगा। कुछ चुनिंदा देशों के यूजर्स इन डिवाइस की एक मार्च से प्री-बुकिंग कर सकेंगे। 16 मार्च से सैमसंग के इन नए मोबाइल फोन की डिलीवरी शुरू की जाएगी। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्चिंग डेट की घोषणा नहीं की गई है।

हाल ही में गैलेक्‍सी एस9 के रिटेल बॉक्‍स की एक तस्‍वीर लीक हुई थी, जिस पर फोन के कुछ स्‍पेसिफि‍केशन भी लिखे हुए थे। जैसा कि तस्‍वीर में दिखाया गया है, आने वाले फ्लैगशिप फोन में 5.8 इंच सुपर एमोलेड क्‍यूएचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले होगा। इसमें ऑप्‍टीकल इमेज स्‍टैबीलाइजेशन के साथ सुपर स्‍पीड डुअल पिक्‍सल 12 मेगापिक्‍सल कैमरा होगा। इसका फ्रंट कैमरा ऑटोफोकस 8मेगापिक्‍सल का होगा। इसमें आइरिस स्‍कैनर होगा और 4जीबी रैम एवं 64जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज से लैस होगा।  

Web Title: सैमसंग गैलेक्‍सी एस9 और एस9प्‍लस के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, इन फीचर्स के साथ इस तारीख को होगा लॉन्‍च
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change