Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जादुई नए एस पेन और इंटेलिजेंट कैमरा के साथ भारत में कल लॉन्‍च होगा सैमसंग गैलेक्‍सी नोट9

जादुई नए एस पेन और इंटेलिजेंट कैमरा के साथ भारत में कल लॉन्‍च होगा सैमसंग गैलेक्‍सी नोट9

भारत के सबसे बड़े और सबसे विश्‍वसनीय स्‍मार्टफोन ब्रांड सैमसंग अपना नया सुपर पावरफुल नोट, गैलेक्‍सी नोट9 को एक भव्‍य समारोह में बुधवार को लॉन्‍च करेगी। नया सुपर पावरफुल गैलेक्‍सी नोट9, उन लोगों के लिए बनाया गया जो इसे चाहते हैं।

Abhishek Shrivastava Written by: Abhishek Shrivastava
Updated on: August 21, 2018 18:41 IST
samsung galaxy note9- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG GALAXY NOTE9

samsung galaxy note9

नई दिल्‍ली। भारत के सबसे बड़े और सबसे विश्‍वसनीय स्‍मार्टफोन ब्रांड सैमसंग अपना नया सुपर पावरफुल नोट, गैलेक्‍सी नोट9 को एक भव्‍य समारोह में बुधवार को लॉन्‍च करेगी। नया सुपर पावरफुल गैलेक्‍सी नोट9, उन लोगों के लिए बनाया गया जो इसे चाहते हैं। सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के आईटी और मोबाइल कम्‍यूनिकेशंस डिवीजन के ग्‍लोबल प्रेसिडेंट और सीईओ डीजे कोह इसे पेश करेंगे।

गैलेक्‍सी नोट9 में ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नया एस पेन आपको सेल्‍फी लेने और एक रिमोट की तरह प्रजेंटेशन देने में मदद करता है, सैमसंग का अभी तक का सबसे बुद्धिमान कैमरा, और एक नया डेक्‍स मोड, जो एक एचडीएमआई केवल के साथ पीसी जैसा अनुभव प्रदान करता है।  

भारत में, गैलेक्‍सी नोट9 उपभोक्‍ताओं को 24 अगस्‍त से उपलब्‍ध होगा। इसी दिन यह पूरी दुनिया में भी उपलब्‍ध कराया जाएगा। यह डिवाइस मिडनाइट ब्‍लैक और मेटालिक कॉपर कलर में आएगा, जिसके साथ मैचिंग एस पेन भी होगा। ओसियन ब्‍लू कलर वेरिएंट यलो एस पेन के साथ आएगा।

गैलेक्‍सी नोट9 की 4000mAh बैटरी फ्लैगशिप गैलेक्‍सी फोन में अब तक की सबसे बड़ी है, यह पूरे दिन बात करने, मैसेज करने, गेम खेलने और सुबह से रात तक मूवी देखने के लिए पावर प्रदान करती है। गैलेक्‍सी नोट9 दो इंटरनल स्‍टोरेज ऑप्‍शन 128जीबी या 512जीबी के साथ उपलब्‍ध है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से गैलेक्‍सी नोट9 की मेमोरी को 1टीबी तक बढ़ाया जा सकता है, जो यूजर्स को यह संतुष्टि प्रदान करता है कि इसमें उनके पसंदीदा फोटो, वीडियो और एप के लिए पर्याप्‍त स्‍थान है।   

एस पेन जो है एक रिमोट

ब्‍लूटूथ लो-एनर्जी (बीएलई) सपोर्ट के साथ, नया एस पेन नोट को उपयोग करने के लिए पूरी तरह से नए तरीके प्रदान करता है। केवल एक क्लिक के साथ, सेल्‍फी और ग्रुप फोटो लेना, स्‍लाइड्स को प्रस्‍तुत करना, वीडियो को प्‍ले और पॉज करना और बहुत से काम करना संभव है। यह एक रिमोट की तरह काम करता है, जो आपको आपके फोन पर नियंत्रण प्रदान करता है। डेवलपर्स इस साल के अंत तक एस पेन के नए, उन्‍नत बीएलई फंक्‍शन को अपनी एप्‍स में भी एकीकृत कर सकते हैं।    

बुद्धिमान कैमरा

गैलेक्‍सी नोट9 को सैमसंग के उद्योग-अग्रणी कैमरा टेक्‍नोलॉजी पर तैयार किया गया है जो नई क्षमताओं के साथ आता है जिससे एक बेहतर तस्‍वीर प्राप्‍त होती है। गैलेक्‍सी नोट9 का कैमरा सैमसंग का अभी तक का सबसे स्‍मार्ट कैमरा है। यह एक फोटो को ऑटोमेटिकली 20 श्रेणियों में से किसी एक में वर्गीकृत करने के लिए उसके तत्‍वों, जैसे सीन और सब्‍जेक्‍ट, की पहचान करने के लिए इंटेलिजेंस का उपयोग करता है और श्रेणी के आधार पर उसे तुरंत ऑप्‍टीमाइज करता है। गैलेक्‍सी नोट9 यदि कुछ गड़बड़ होती है तो इसके बारे में यूजर्स को बताता है, ताकि वह पल को खोए बिना एक और तस्‍वीर ले सकते हैं। अगर तस्‍वीर धुंधली है, किसी की आंख बंद है, लेंस पर धुंध है, या तस्‍वीर की गुणवत्‍ता को प्रभावित करने वाली बैकलाइट है तो यहां तुरंत एक नोटिफ‍िकेशन दिखाई देगा।

उपलब्‍धता और ऑफर्स

गैलेक्‍सी नोट9 भारत में 24 अगस्‍त से उपलब्‍ध होगा। इसके 128जीबी वेरिएंट की कीमत 67,900 रुपए और 512जीबी वेरिएंट की कीमत 84,900 रुपए है।  उपभोक्‍ता पेटीएम मॉल के जरिये या एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर 6,000 रुपए का आकर्षक कैशबैक हासिल कर सकते हैं। उपभोक्‍ता अपने पुराने स्‍मार्टफोन को एक्‍सचेंज भी कर सकते हैं।

 

गैलेक्‍सी नोट9 के स्‍पेसिफ‍िकेशंस

  • डिस्‍प्‍ले: 6.4-इंच (16.2सेमी) क्‍वाड एचडी+ सुपर एमोलेड, 2960 x 1440 (516ppi)
  • कैमरा: रिअर- डुअल ओआईएस (ऑप्‍टीकल इमेज स्‍टैबिलाइजेशन) के साथ डुअल कैमरा, फ्रंट- 8 एमपी एएफ, F1.7
  • सिम कार्ड:  हाइब्रिड- एक नैनो सिम और एक नैनो सिम या एक माइक्रोएसडी स्‍लॉट (512GB तक)
  • बैटरी: 4,000mAh
  • ओएस: एंड्रॉयड 8.1 (ओरियो)

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement