1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग गैलेक्‍सी नोट-9 होगा 9 अगस्‍त को लॉन्‍च, लाइव स्‍ट्रीमिंग के जरिये पूरी दुनिया में होगा कार्यक्रम

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट-9 होगा 9 अगस्‍त को लॉन्‍च, लाइव स्‍ट्रीमिंग के जरिये पूरी दुनिया में होगा कार्यक्रम

दक्षिण कोरिया की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स दिग्‍गज सैमसंग ने अपने दूसरे गैलेक्‍सी अनपैक्‍ड इवेंट की आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया है कि गैलेक्‍सी नोट-9 को 9 अगस्‍त को लॉन्‍च किया जाएगा। तमाम लीक और अफवाहों के बाद, आखिरकार उस दिन का पता चल ही गया, जब‍ सैमसंग अपनी गैलेक्‍सी नोट लाइन में नए अवतार को जोड़ेगी।

Edited by: India TV Paisa [Updated:28 Jun 2018, 1:20 PM IST]
Samsung Galaxy Note 9 launch date is August 9- IndiaTV Paisa

Samsung Galaxy Note 9 launch date is August 9

Photo:SAMSUNG GALAXY NOTE 9

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स दिग्‍गज सैमसंग ने अपने दूसरे गैलेक्‍सी अनपैक्‍ड इवेंट की आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया है कि गैलेक्‍सी नोट-9 को 9 अगस्‍त को लॉन्‍च किया जाएगा। तमाम लीक और अफवाहों के बाद, आखिरकार उस दिन का पता चल ही गया, जब‍ सैमसंग अपनी गैलेक्‍सी नोट लाइन में नए अवतार को जोड़ेगी। सैमसंग ने अपने गैलेक्‍सी अनपैक्‍ड इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं, जो 9 अगस्‍त को आयोजित होगा। हालांकि इनवाइट में इस बात का कोई उल्‍लेख नहीं है कि इस इवेंट में क्‍या लॉन्‍च होगा। कैप्‍सूल के आकार के बटन वाले एक मॉडल से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह अगला गैलेक्‍सी नोट फोन होगा।  

गैलेक्‍सी अनपैक्‍ड इवेंट को सैमसंग द्वारा पूरी दूनिया में लाइव स्‍ट्रीम किया जाएगा। इसका आधिकारिक वीडियो टीजर पहले ही सैमसंग के यूट्यूब चैनल पर लाइव कर दिया गया है। वीडियो में दिखाया गया मॉडल एक नए यलो कलर में है। इस वीडियो में गैलेक्‍सी अनपैक्‍ड इवेंट के दूसरे संस्‍करण की तारीख के बारे में भी बताया गया है, हालांकि इसमें इवेंट स्‍थल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ब्‍लूमबर्ग रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्‍सी नोट-9 को 9 अगस्‍त को लॉन्‍च किया जा सकता है। गैलेक्‍सी नोट-9 को एफसीसी क्लियरेंस मिलने के बाद इसके लॉन्‍च होने की संभावना अधिक बढ़ गई है। गैलेक्‍सी नोट-9 के साथ ही इस बात की बहुत अफवाह है कि सैमसंग गैलेक्‍सी टैब एस4 और नई गियर एस4 स्‍मार्टवॉच भी लॉन्‍च कर सकती है।

गैलेक्‍सी नोट-9 पिछले साल लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी नोट-8 का अपग्रेड वर्जन होगा, जबकि गैलेक्‍सी एस9 भी पिछले साल आए गैलेक्‍सी एस8 का अपग्रेड वर्जन होगा। हालांकि इन नए फोन की डिजाइन में कम ही बदलाव होने की संभावना है लेकिन इनमें नया कैमरा जरूर होगा। इसके साथ ही ये फोन 512जीबी स्‍टोरेजे वेरिएंट में भी आ सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि ये फोन बिक्‍सबाई बटन की तरह एक डेडीकेटेड बटन के साथ आएंगे, जो कैमरा शटर के लिए काम करेगा। गैलेक्‍सी नोट-9 में क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 845 या एक्‍सीनॉस 9810 प्रोसेसेर, 8जीबी तक रैम, क्‍यूएचडी प्‍लस रेजोल्‍यूशन के साथ 6.4 इंच सुपर एमोलेड डिस्‍प्‍ले और एक बड़ी बैटरी हो सकती है।

टैब एस3 का रिफ्रेश वर्जन गैलेक्‍सी टैब एस4 को भी हाल ही में एफसीसी पर देखा गया है। सैमसंग गैलेक्‍सी टैब एस4 के एलटीई क्षमता के साथ आने की संभावना है। इसमें 10.5 इंच क्‍यूएचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले, ऑक्‍टाकोर स्‍नैपड्रैगन एसओसी, 4जीबी रैम और 64जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज होगी। सैमसंग गियर एस4 के भी इस इवेंट में लॉन्‍च होने की संभावना है और इसकी डिजाइन पुराने मॉडल की तरह ही होगी और इसमें 470एमएएच की बैटरी होगी।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju