1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अगर आपके पास भी रिलायंस जियो फोन, तो अब जल्‍द मिलेगी ये महत्‍वपूर्ण सुविधा फ्री में

अगर आपके पास भी रिलायंस जियो फोन, तो अब जल्‍द मिलेगी ये महत्‍वपूर्ण सुविधा फ्री में

रिलायंस जियोफोन यूजर्स के लिए एक और खुशखबरी आई है। जियोफोन में फेसबुक के बाद अब जल्‍द ही व्‍हाट्सएप फीचर भी शामिल होने जा रहा है। जियो फोन काई ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करता है।

Written by: Abhishek Shrivastava [Updated:22 Mar 2018, 7:31 PM IST]
jio phone - IndiaTV Paisa
jio phone

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियोफोन यूजर्स के लिए एक और खुशखबरी आई है। जियोफोन में फेसबुक के बाद अब जल्‍द ही व्‍हाट्सएप फीचर भी शामिल होने जा रहा है। जियो फोन काई ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करता है। काई ओएस लाइनेक्‍स का लाइट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्‍टम है।

व्‍हाट्सएप फीचर का परीक्षण करने वाली फैन साइट वाबेटाइंफो डॉट कॉम के अनुसार फरवरी 2018 तक काई ओएस टेक्‍नोलॉजीज ने कई नए भागीदारों के साथ समझौता किया है, जिसमें लोकप्रिय मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म व्‍हाट्सएप को खरीदने वाला फेसबुक भी शामिल है।

वेबसाइट ने ताजा बयान में कहा है कि ब्‍लैकबेरी ओएस और विंडोज 8 को अपना सपोर्ट बंद करने के बाद फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाले मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म व्‍हाट्सएप के लिए कंपनी एक एप को विकसित कर रही है, जो काई ओएस को सपोर्ट करेगा। इसका मतलब है कि जियोफोन यूजर्स जल्‍द ही अपने फोन पर व्‍हाट्सएप का भी इस्‍तेमाल कर पाएंगे।  

वेबसाइट ने कहा है कि उसे यह पता है कि व्‍हाट्सएप अगले साल 31 दिसंबर से नोकिया एस40 को अपना सपोर्ट बंद कर देगा और स‍िम्बियन प्‍लेटफॉर्म को छोड़ देगा लेकिन काई ओएस इसके बदले में सपोर्ट देगा।

वर्तमान में व्‍हाट्सएप के 1.5 अरब यूजर्स हैं और काई ओएस के लिए आने वाली एप से उम्‍मीद है कि इसके यूजर्स की संख्‍या और बढ़ जाएगी क्‍योंकि जियोफोन के यूजर्स की संख्‍या लगभग 60 लाख है। पिछले महीने रिलायंस जियो ने जियोफोन यूजर्स के लिए फेसबुक एप शुरू करने की घोषणा की थी। जियोफोन पर फेसबुक एप पुश नोटिफि‍केशन, वीडियो और बाहरी सामग्री के लिए लिंक्‍स को सपोर्ट करता है।  

Promoted Content
IPL 2018