1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. जियो जल्‍द पेश करेगा होम टीवी सर्विस, 2 रुपए से भी कम में देखने को मिलेंगे एचडी चैनल्‍स

जियो जल्‍द पेश करेगा होम टीवी सर्विस, 2 रुपए से भी कम में देखने को मिलेंगे एचडी चैनल्‍स

करीब डेढ़ साल पहले अपनी फ्री सर्विस के बल पर रिलायंस जियो ने जो हंगामेदार सर्विस शुरू की थी, उसका फायदा आज भी ग्राहकों को मिल रहा है। टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में धूम मचाने के बाद अब जियो एक और धमाके की तैयारी में है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:16 Apr 2018, 8:51 PM IST]
Jio TV- IndiaTV Paisa

Jio TV

नई दिल्‍ली। करीब डेढ़ साल पहले अपनी फ्री सर्विस के बल पर रिलायंस जियो ने जो हंगामेदार सर्विस शुरू की थी, उसका फायदा आज भी ग्राहकों को मिल रहा है। टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में धूम मचाने के बाद अब जियो एक और धमाके की तैयारी में है। अब कंपनी टाटा स्‍काई और डिशटीवी से मुकाबला करने के लिए होम टीवी सर्विस लॉन्‍च करने वाली है। मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक जियो ग्राहकों को बेहद कम कीमत पर एसडी और एचडी चैनल्‍स उपलब्‍ध कराएगी।

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो की तरह यह सर्विस भी काफी सस्‍ती होगी। इसमें आप 200 रुपए देकर 200 एसडी चैनल देख सकते हैं। वहीं 200 रुपए में ही आपको 200 एचडी चैनल भी देखने का मौका मिलेगा। यह दरें 28 दिनों के मंथली प्‍लान में मिल सकती है। यानि कि आपको सिर्फ 1 रुपए से भी कम में एसडी चैनल और 2 रुपए से भी कम कीमत में एचडी चैनल का मजा ले सकता है। लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि यह तकनीक डीटीएच सर्विस जैसी होगी कि नहीं। लेकिन यह जरूर है कि यह डीटीएच चैनल के कारोबार को जरूरत चोट पहुंचाएगी।

सूत्रों के मुताबिक रिलायंस जियो यह सर्विस एनहांस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टी कास्ट सर्विस (eMBMS) पर आधारित होगी। इस तकनीक की बात करें तो यह हाइब्रिड टेक्नोलॉजी होगी। इस तकनीक बिना इंटरनेट के काम करती है। कुछ दिनों पहले जियो ब्रॉडकास्ट एप को गूगल प्ले स्टोर पर देखा गया था। यहां बताया गया था कि जियो एचडी क्वालिटी की स्ट्रीमिंग जियो ब्रॉडकास्ट सर्विस में देगी। गौरतलब है कि जियो ने पिछले साल कहा था कि जियो ईएमबीएमएस तकनीक की टेस्टिंग कर रहा है।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो पिछले डेढ़ साल से तकनीक की दुनिया में कुछ ऐसे प्रोडक्‍ट पेश कर रहा है जो कि ग्राहकों के लिए न सिर्फ बेहद उपयोगी हैं वहीं बेहद सस्‍ते हैं। अपनी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेटा सर्विस शुरू करने के बाद जियो ने जियो फाई पेश किया था जिसकी मदद से 3जी मोबाइल पर भी जियो की सर्विस का मजा ले सकते थे। इसके बाद कंपनी ने फ्री में जियो फोन लाकर धमाल कर दिया था। जियो फोन के बाद अब लोगों का इंतजार टीवी के क्षेत्र में जियो के उतरने का है।

Promoted Content
IPL 2018