1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. पैनासोनिक ने लॉन्‍च किया आईफोन एक्‍स से भी महंगा स्‍मार्टफोन, नाम है इसका टफबुक एफजेड-टी1

पैनासोनिक ने लॉन्‍च किया आईफोन एक्‍स से भी महंगा स्‍मार्टफोन, नाम है इसका टफबुक एफजेड-टी1

पैनासोनिक ने अपनी टफबुक लाइनअप में एक नया डिवाइस लॉन्‍च किया है, लेकिन इस बार यह एक स्‍मार्टफोन है, जिसका नाम है एफजेड-टी1। पैनासोनिक की टफबुक सिरीज को इसके रग्‍ड प्रोडक्‍ट्स के लिए जाना जाता है और यह बहुत अधिक प्राइस टैग के साथ आते हैं।

Edited by: India TV Paisa [Updated:23 Jun 2018, 11:10 AM IST]
panasonic toughbook- IndiaTV Paisa

panasonic toughbook

Photo:PANASONIC TOUGHBOOK

नई दिल्‍ली। पैनासोनिक ने अपनी टफबुक लाइनअप में एक नया डिवाइस लॉन्‍च किया है, लेकिन इस बार यह एक स्‍मार्टफोन है, जिसका नाम है एफजेड-टी1। पैनासोनिक की टफबुक सिरीज को इसके रग्‍ड प्रोडक्‍ट्स के लिए जाना जाता है और यह बहुत अधिक प्राइस टैग के साथ आते हैं। एफजेड-टी1 भी हाई प्राइस टैग के साथ आएगा। हालांकि कंपनी एक अलग तरह के मार्केट को टारगेट कर रही है। यह सेगमेंट है एंटरप्राइज सेगमेंट, इसलिए इसकी कीमत को सामान्‍य एंड्रॉयड हैंडसेट से तुलना नहीं की जा सकती है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि पैनासोनिक इस डिवाइस का हैंडहेल्‍ड के नाम से पुकार रही है न कि स्‍मार्टफोन से। फोन के प्रमुख फीचर्स में 5 इंच डिस्‍प्‍ले, क्‍वॉडकोर स्‍नैपड्रैगन प्रोसेसर, 2जीबी रैम और एंड्रॉयड 8.1 ओरियो शामिल हैं। इस फोन की कीमत 1200 पाउंड (लगभग 1,02,900 रुपए) है। यह फोन वाटर और डस्‍ट प्रूफ है और आईपी68 सर्टिफ‍िकेशन के साथ आता है। इसको मिलिट्री स्‍टैंडर्ड 810जी सर्टिफ‍िकेशन भी मिला हुआ है।

पैनासोनिक एफजेड-टी1 माइनस 10 से 50 डिग्री सेल्सियस तापमान पर भी काम करने की क्षमता रखता है। इसमें 5 इंच का एचडी आईपीएस ड्रेगन ट्रेल एंटी रिफ्लेक्‍शन डिस्‍प्‍ले है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर रन करता है और इसमें स्‍नैपड्रैगन 210 प्रोसेसर लगाया गया है। इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 8 मेगापिक्‍सल का रिअर कैमरा है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है और अलग-अलग तरह के 44 बारकोड्स को स्‍कैन करने में सक्षम है। इस फोन में फ्रंट कैमरा नहीं है। फोन की बैटरी 3200 एमएएच की है। कंपनी का दावा है कि बैटरी फुल चार्ज होने पर 12 घंटे का बैकअप देती है। कनेक्टिविटी ऑप्‍शन में एलटीई, वाईफाई, ब्‍लूटूथ 4.1, एनएफसी, माइक्रो यूएसबी और हेडफोन जैक शामिल हैं। अभी कंपनी ने इस फोन की बिक्री शुरू होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है और न ही ये बताया कि ये फोन भारत में कब तक उपलब्‍ध कराया जाएगा।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju