1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. विंडोज 10 में गलती ढूंढने पर माइक्रोसॉफ्ट देगा 1.6 करोड़ रुपए, कंपनी ने शुरू किया Windows Bounty Programme

विंडोज 10 में गलती ढूंढने पर माइक्रोसॉफ्ट देगा 1.6 करोड़ रुपए, कंपनी ने शुरू किया Windows Bounty Programme

दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 को सबसे सुरक्षित बनाने के लिए Windows Bounty Programme शुरू किया है।

Sachin Chaturvedi [Published on:28 Jul 2017, 12:15 PM IST]
विंडोज 10 में गलती ढूंढने पर माइक्रोसॉफ्ट देगा 1.6 करोड़ रुपए, कंपनी ने शुरू किया Windows Bounty Programme- IndiaTV Paisa
विंडोज 10 में गलती ढूंढने पर माइक्रोसॉफ्ट देगा 1.6 करोड़ रुपए, कंपनी ने शुरू किया Windows Bounty Programme

नई दिल्‍ली। अगर आप करोड़ पति बनना चाहते हैं आपके लिए खास मौका है, इसके लिए आपको माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 10 सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी(बग) ढूंढना होगा। जी हां, दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 को सबसे सुरक्षित बनाने के लिए Windows Bounty Programme शुरू किया है। जिसके तहत यदि कोई व्‍यक्ति विंडोज 10 में बग ढूंढता है, तो कंपनी उसे 500 डॉलर से लेकर 2.5 लाख डॉलर यानि करीब 1 करोड़ 60 लाख रुपए देगी।

यह भी पढ़ें: Microsoft ने नेत्रहीन व्‍यक्तियों के लिए लॉन्‍च की Seeing AI एप, मोबाइल कैमरा बनेगा उनकी आखें

कंपनी इससे पहले भी इस प्रकार का प्रोग्राम शुरू कर चुकी है। पिछला Windows Bounty Programme 2012 में शुरू किया गया था। जिसने दुनिया भर में हलचल मचा दी थी। कंपनी के नए बग फाइंडिंग प्रोग्राम की घोषणा बुधवार रात की गई। इस संबंध में माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट पर किए गए पोस्‍ट के अनुसार किसी भी महत्वपूर्ण बग कोड निष्पादन  या डिजायन में कमी जोकि ग्राहक की निजता और सुरक्षा को खतरे में डालती है उसकी जानकारी देने पर इनाम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चंद घंटों के लिए अमेजन के मालिक जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स, बिल गेट्स 4 साल बाद बने नंबर 2

कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा कि अगर कोई रिसर्चर ऐसी समस्‍या की जानकारी हमें देता है और उसके बारे में माइक्रोसॉफ्ट को पहले से ही पता है, तो उसकी जानकारी सबसे पहले देने वाले को उच्चतम रकम का अधिकतम 10 फीसदी दिया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट के अलावा अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियों जैसे गूगल, फेसबुक और एपल ने अपने-अपने सॉफ्टवेयरों में बग और दोष का पता लगाने वालों को इसी प्रकार से इनाम देती है।

Web Title: गलती ढूंढने पर माइक्रोसॉफ्ट देता 1.6 करोड़ रुपए
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee