Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 8 को टक्‍कर देने आ रहा है मेजू M6 नोट, ये हैं इसके बेजोड़ स्‍पेसिफिकेशंस

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 8 को टक्‍कर देने आ रहा है मेजू M6 नोट, ये हैं इसके बेजोड़ स्‍पेसिफिकेशंस

मेजू ने एक टीजर में कहा है कि वह 23 अगस्‍त को नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेगी। माना जा रहा है कि यह नया स्‍मार्टफोन मेजू M6 नोट हो सकता है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 14, 2017 18:32 IST
सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 8 को टक्‍कर देने आ रहा है मेजू M6 नोट, ये हैं इसके बेजोड़ स्‍पेसिफिकेशंस- India TV Paisa
सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 8 को टक्‍कर देने आ रहा है मेजू M6 नोट, ये हैं इसके बेजोड़ स्‍पेसिफिकेशंस

 नई दिल्‍ली। चाइनीज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी मेजू जल्‍द ही नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर सकती है। कंपनी ने हाल ही में एक टीजर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि वह 23 अगस्‍त को नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेगी। माना जा रहा है कि यह नया स्‍मार्टफोन मेज M6 नोट हो सकता है। ध्‍यान देने योग्‍य बात यह है कि कंपनी इस फोन को फिलहाल अपने स्‍थानीय बाजार यानि कि चीन में लॉन्‍च करेगी। भारत में यह फोन कब उपलब्‍ध होगा। कंपनी ने फिलहाल इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। आपको बता दें कि 23 अगस्‍त को ही दुनिया की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी सैमसंग भी अपना नया स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी नोट8 लॉन्‍च करने जा रही है।ऐसे में यह देखना होगा कि कौन सा फोन ज्‍यादा सुर्खियां बटोरेगा।

मेजू ने सोशल साइट्स पर जारी टीजर में ग्राहकों से सवाल किया है कि क्‍या आप अपने फोन को पहले से तेज बना सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी इसमें तेज प्रोससर या रैम दे सकती है। अभी तक इस फोन को लेकर कई सारी टेक्‍नोलॉजी वेबसाइट पर टेक्‍नोलॉजी लीक्‍स भी आ चुके हैं। लीक हुई जानकारी के मुताबिक मेजू एम6 नोट में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिल सकता है। इसके साथ ही फोन में 5.5-इंच का फुल HD डिस्प्ले मिलने की बात भी की जा रही है। फोन का स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080 x 1920 पिक्सल होगा। जानकारी के अनुसार इसमें 4GB रैम और 64GB इनबिल्‍ट स्टोरेज मिल सकती है।

कैमरा फीचर की बात करें तो इसमें 13-मेगापिक्सल रियर कैमरा मिल सकता है। साथ ही इसमें डुअल कैमरा सैटअप भी मिल सकता है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी होने की भी बात कही जा रही है। इससे पहले आए मेजू एम5 नोट में 5.5-इंच का फुल HD डिस्प्ले है जिसका रेज्योल्‍यूशन 1080 x 1920 पिक्सल है। साथ ही इस पर 2.5D कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा दी गई है। इसमें 3GB/4GB रैम और 16/32/64GB की इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement