1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. LG ने पेश किए तीन नए स्‍मार्टफोन LG Q6+, Q6 और Q6a, ये हैं इनकी स्‍पेसिफिकेशंस

LG ने पेश किए तीन नए स्‍मार्टफोन LG Q6+, Q6 और Q6a, ये हैं इनकी स्‍पेसिफिकेशंस

दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी LG ने मंगलवार को तीन नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं। इसमें LG Q6+, Q6 और Q6a स्‍मार्टफोन शामिल हैं।

Sachin Chaturvedi [Updated:12 Jul 2017, 12:59 PM IST]
LG ने पेश किए तीन नए स्‍मार्टफोन LG Q6+, Q6 और Q6a, ये हैं इनकी स्‍पेसिफिकेशंस- IndiaTV Paisa
LG ने पेश किए तीन नए स्‍मार्टफोन LG Q6+, Q6 और Q6a, ये हैं इनकी स्‍पेसिफिकेशंस

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी LG ने मंगलवार को तीन नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं। इसमें LG Q6+, Q6 और Q6a स्‍मार्टफोन शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक नई Q सीरीज के तहत कंपनी ने बेहद किफायती कीमत पर फोन उतारे हैं, लेकिन कम कीमत के बावजूद इसमें धांसू फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि कंपनी ने इन फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। LG के मुताबिक Q6 स्‍मार्टफोन को सबसे पहले एशिया के प्रमुख बाजारों में पेश किया जाएगा। इसके बाद ही इस सीरीज के फोन को अमेरिका, नॉर्थ अमेरिका, लैटिन अमेरिका और यूरो के बाजार में बेचा जाएगा।

कंपनी ने इन फोन फुल विजन डिस्‍प्‍ले के साथ उतारा है। इससे पहले LG ने जी6 को इस डिस्‍प्‍ले फीचर के साथ बाजार में उतारा था। कंपनी ने जो तीन फोन LG Q6+, Q6 और Q6a को पेश किया है, इनकी डिजाइन लगभग एक जैसी ही है। फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो ये तीनों स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलते हैं। फोन में 5.5 इंच का फुलविज़न डिस्प्ले है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080×2160 पिक्‍सल का है। इसमें स्नैपड्रैगन 635 प्रोसेसर दिया गया है। रैम की बात करें तो LG क्यू6+ में 4 जीबी रैम, क्यू6 में 3 जीबी रैम जबकि क्यू6ए में 2 जीबी रैम दी गई है।

तीनों स्‍मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। सैल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में वाइड-एंगल लेंस के साथ एक 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। LG क्यू6+ में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज जबकि क्यू6 और क्यू6ए में क्रमशः 32 जीबी व 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। LG के इन तीनों स्‍मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी है।

Web Title: LG ने पेश किए तीन नए स्‍मार्टफोन LG Q6+, Q6 और Q6a
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change