Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iBall ने लॉन्‍च किया नया 4जी टैबलेट, इसमें है आधार ऑथेंटिकेशन सेंसर

iBall ने लॉन्‍च किया नया 4जी टैबलेट, इसमें है आधार ऑथेंटिकेशन सेंसर

भारतीय टेक्‍नोलॉजी कंपनी आईबॉल ने शानदार प्रोडक्‍ट भारतीय बाजार में उतारा है। यह एक 4जी टैबलेट है, जिसमें आधार वेरिफि‍केशन के लिए यूनीक इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 26, 2018 15:59 IST
iBall for aadhaar- India TV Paisa

iBall for aadhaar

नई दिल्‍ली। भारतीय टेक्‍नोलॉजी कंपनी आईबॉल ने शानदार प्रोडक्‍ट भारतीय बाजार में उतारा है। यह एक 4जी टैबलेट है, जिसमें आधार वेरिफि‍केशन के लिए यूनीक इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। जो कि आधार अधिकृत है। इस टैबलेट का नाम स्‍लाइड इंप्रिंट 4जी टैबलेट है। कंपनी के अनुसार यह सबसे सुरक्षित बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन से लैस है। इसका मतलब कि इसे आधार ऑथेंटिकेशन के रूप में इस्‍तेमाल किया जा सकता है। यह टैबलेट बायोमैट्रिक स्कैन कर सकता है, साथ ही इसे रिकॉर्ड और संबंधित व्यक्ति की पहचान को भी वेरिफाई करेगा।

कंपनी के मुताबिक यह टैबलेट बैंक, सरकारी कार्यालय, आरटीओ, शैक्षिक संस्थाओं आदि के लिए खासा फायदेमंद हो सकता है। आईबॉल का यह टैबलेट 22 स्थानीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसमें एसटीक्यूसी-सर्टीफाइड आइरिस स्कैनर भी है। कंपनी ने इसे ब्लैक कलर वेरिएंट में पेश किया है। इसकी कीमत 18,999 रुपए रखी गई है। टैबलेट को अगर बिना इंटीग्रेटिड फिंगरप्रिंट सेंसर के खरीदते हैं तो कीमत होगी 11,999 रुपये।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह टैबलेट एंड्रॉयड 7.0 नॉगेट पर चलता है। इसमें है 7 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 1 जीबी की रैम दी गई है। साथ ही इसका 2 जीबी रैम वेरिएंट भी है। कैमरे की बात करें तो आईबॉल स्‍लाइड इंप्रिंट 4जी टैबलेट में 5 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। पावर बैकअप के लिए इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement