1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Huawei बढ़ाएगी अपने ऑनलाइन बिकने वाले स्‍मार्टफोन के दाम, ऑफलाइन कीमत नहीं होगी प्रभावित

Huawei बढ़ाएगी अपने ऑनलाइन बिकने वाले स्‍मार्टफोन के दाम, ऑफलाइन कीमत नहीं होगी प्रभावित

बीसीडी लगाने की घोषणा करने के कुछ ही दिन बाद चीन की स्मार्टफोन निर्माता Huawei ने अपने स्मार्टफोन की ऑनलाइन कीमतों में मामूली वृद्धि करने की बात कही है।

Abhishek Shrivastava [Published on:08 Jul 2017, 5:54 PM IST]
Huawei बढ़ाएगी अपने ऑनलाइन बिकने वाले स्‍मार्टफोन के दाम, ऑफलाइन कीमत नहीं होगी प्रभावित- IndiaTV Paisa
Huawei बढ़ाएगी अपने ऑनलाइन बिकने वाले स्‍मार्टफोन के दाम, ऑफलाइन कीमत नहीं होगी प्रभावित

नई दिल्‍ली। सरकार द्वारा स्मार्टफोन आयात पर 10 प्रतिशत बेसिक कस्‍टम ड्यूटी (बीसीडी) लगाने की घोषणा करने के कुछ ही दिन बाद चीन की स्मार्टफोन निर्माता Huawei ने अपने स्मार्टफोन की ऑनलाइन कीमतों में मामूली वृद्धि करने की बात कही है।

कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन 6 जीबी के ‘ऑनर 8 प्रो’ को लॉन्‍च करते हुए Huawei इंडिया कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के निदेशक (उत्पाद केंद्र) एलेन वांग ने कहा कि हमारा भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों कारोबार है। ऑनलाइन कारोबार में कीमतों में थोड़ी वृद्धि निश्चित है, लेकिन ऑफलाइन कारोबार पर इसका असर नहीं पड़ेगा।

वांग ने हालांकि यह नहीं बताया कि कीमतों में यह वृद्धि कब से की जाएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि कंपनी देश के ग्राहकों पर सीमा शुल्क में बढ़ोतरी का कम से कम बोझ डालना चाहती है। वांग ने कहा कि हमारे लिए भारत का बाजार बेहद महत्वपूर्ण है। कोई भी ब्रांड इसे अनदेखा नहीं कर सकता। यह जल्द ही दुनिया का शीर्ष स्मार्टफोन बाजार होगा।

वांग के मुताबिक ऑनर 8 प्रो में चौथी पीढ़ी का 12 मेगापिक्सल का ड्यूअल कैमरा तकनीक का प्रयोग किया गया है। इसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी रोम है। वांग ने कहा कि अभी तक कंपनी ने अपने किसी भी प्रोडक्‍ट की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया है। कीमत किसी एक मुद्दे पर निर्भर नहीं करती है। जब कारोबार बेहतर हो और वोल्‍यूम बहुत अधिक हो, तो हम कुछ लागत बचा सकते हैं। वांग ने जीएसटी को सरकार का अच्‍छा कदम बताते हुए कहा कि इससे भारतीय इकोनॉमी पर लंबी अवधि में सकारात्‍म असर पड़ेगा।

Web Title: Huawei बढ़ाएगी फोन के ऑनलाइन दाम, ऑफलाइन कीमत नहीं बदलेगी
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018