1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हुवावे ने लॉन्‍च किया नोवा 2एस स्‍मार्टफोन, चार कैमरों के अलावा ये हैं बड़ी खासियतें

हुवावे ने लॉन्‍च किया नोवा 2एस स्‍मार्टफोन, चार कैमरों के अलावा ये हैं बड़ी खासियतें

चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी हुवावे ने नया स्‍मार्टफोन नोवा 2एस लॉन्‍च किया है। फिलहाल कंपनी ने यह फोन अपने स्‍थानीय बाजार चीन में लॉन्‍च किया है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:07 Dec 2017, 8:57 PM IST]
हुवावे स्‍मार्टफोन- IndiaTV Paisa
हुवावे स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी हुवावे ने नया स्‍मार्टफोन नोवा 2एस लॉन्‍च किया है। फिलहाल कंपनी ने यह फोन अपने स्‍थानीय बाजार चीन में लॉन्‍च किया है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिए गए 4 कैमरे हैं। इसके दो कैमरे फ्रंट में हैं और दो कैमरे रियर पैनल पर हैं। साथ ही यह आज के समय के दूसरे प्रीमियम फोन की तरह बेज़ल लैस डिस्‍प्‍ले के साथ आता है। घरेलू बाजार में इस फोन के तीन वेरिएंट लॉन्च किए हैं। हुवावे का यह फोन ब्लैक, ग्रे, रेड, रोज़ गोल्ड और ब्लू रंग में उपलब्ध होगा। चीनी बाजार में इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2699 चीनी युआन (करीब 26,000 रुपए) है। 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज 2999 चीनी युआन (करीब 29,000 रुपये) में मिलेगा।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो हुवावे नोवा 2एस में 6 इंच का फुलएचडी+ एलटीपीएस 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 2160x1080 पिक्सल है। इसके डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। स्मार्टफोन में कंपनी के किरिन 960 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। चार कैमरे वाला हुवावे का यह स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित ईएमयूआई 8.0 पर चलेगा। रैम और स्टोरेज पर आधारित हैंडसेट के दो वेरिएंट होंगे- 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज व 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज।

अब बात करते हैं इसकी सबसे बड़ी खासियत यानि कि इसके कैमरे की, फोन में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। फ्रंट पैनल में 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसके साथ मौजूद है 2 मेगापिक्सल का सेंसर है। फिंगरप्रिंट सेंसर फ्रंट पैनल में मिलेगा जो कि डिस्प्ले के ठीक नीचे मौज़ूद है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फोन में पावर बैकअप के लिए 3340 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Promoted Content
auto-expo