1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हुवावे ने लॉन्‍च किया मायमैंग 6 स्‍मार्टफोन, इसमें मिलेंगे 4 जबर्दस्‍त कैमरे

हुवावे ने लॉन्‍च किया मायमैंग 6 स्‍मार्टफोन, इसमें मिलेंगे 4 जबर्दस्‍त कैमरे

हुवावे ने नया स्‍मार्टफोन मायमैंग 6 लॉन्‍च किया है। इस फोन की खासियत इसमें दिए गए 4 कैमरे हैं। हुवावे ने इस फोन को चीन में लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi [Published on:23 Sep 2017, 6:53 PM IST]
हुवावे ने लॉन्‍च किया मायमैंग 6 स्‍मार्टफोन, इसमें मिलेंगे 4 जबर्दस्‍त कैमरे- IndiaTV Paisa
हुवावे ने लॉन्‍च किया मायमैंग 6 स्‍मार्टफोन, इसमें मिलेंगे 4 जबर्दस्‍त कैमरे

नई दिल्‍ली। चाइनीज कंपनियां लगातार टेक्‍नोलॉजी पर नए मुकाम बनाती जा रही हैं। इसमें दिग्‍गज कंपनी हुवावे भी पीछे नहीं है। कंपनी ने नया स्‍मार्टफोन मायमैंग 6 लॉन्‍च किया है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिए गए 4 कैमरे हैं। हुवावे ने इस फोन को अपने स्‍थानीय बाजार यानि कि चीन में लॉन्‍च किया है। कंपनी इससे पहले मायमैंग 5 स्‍मार्टफोन बाजार में उतार चुकी है, यह इसी का अपग्रेडेड वर्जन है। फोन की कीमत 2,399 युआन (करीब 23,500 रुपए) है।

हुवावे मायमैंग 6 के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5.9 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। स्‍क्रीन का रिजोल्‍यूशन 1080×1920 पिक्सल का है। फोन में हुवावे किरिन 659 प्रोसेसर दिया गया है। हुवावे का यह फोन 4 जीबी रैम से लैस है। इसकी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज 64 जीबी की है। यूजर के पास फोन की स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है।

अब आते हैं फोन की सबसे बड़ी खासियत यानि इसके कैमरे की। इस स्मार्टफोन में चार कैमरे हैं, इसमें दो फ्रंट और दो रियर कैमरे मिलेंगे। रियर साइड में एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। रियर साइड पर फ्लैश की सुविधा भी दी गई है। वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। यह कैमरे फ्लैश लाइट से लैस हैं। फोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 3340 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Promoted Content
auto-expo