1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 23 मई को रहें तैयार, लॉन्‍च होने जा रहा है एक शानदार स्‍मार्टफोन

23 मई को रहें तैयार, लॉन्‍च होने जा रहा है एक शानदार स्‍मार्टफोन

ताईवान की कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी एचटीसी ने अपने नए फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन यू12प्‍लस को लॉन्‍च करने की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यह फोन 23 मई को लॉन्‍च किया जा सकता है।

Edited by: India TV Paisa [Updated:18 May 2018, 5:50 PM IST]
htc- IndiaTV Paisa

htc

नई दिल्‍ली। ताईवान की कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी एचटीसी ने अपने नए फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन यू12प्‍लस को लॉन्‍च करने की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यह फोन 23 मई को लॉन्‍च किया जा सकता है। इस फोन के लॉन्‍च होने से पहले कई लीक सामने आ चुके हैं, जिससे इस फोन के बारे में बहुत सी बातें दनिया के सामने आ चुकी हैं। अब जबकि इस फोन के लॉन्‍च होने में केवल चार से पांच दिन बचे हैं, उससे पहले विश्‍वसनीय लीकर ईवान ब्‍लास ने कुछ नए खुलासे किए हैं।

ईवान ब्‍लास द्वारा किए गए खुलासे में इस नए फोन की कुछ तस्‍वीरें भी लीक की गई हैं। तस्‍वीर में स्‍मार्टफोन के फ्रंट और बैक डिजाइन को आसानी से देखा जा सकता है। इस ताजे खुलासे में फोन के स्‍पेसिफिकेशन के बारे में भी विस्‍तार से बताया गया है। एचटीसी का यह नया फोन फुल स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले के साथ आएगा, जिसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 18:9 होगा। इसके टॉप और बॉटम के किनारे काफी पतले हैं। इसमें डुअल कैमरा, लेजर ऑटोफोकस मॉड्यूल, एलईडी फ्लैश और सर्कुलर फ‍िंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। इसके बाईं तरफ अलग से वॉल्‍यूम बटन और पावर बटन दिया गया है।

लीक के मुताबिक फोन का बैक अन्‍य फोन की तुलना में कुछ अलग हो सकता है। एचटीसी इस नए फोन में से अपना सिग्‍नेचर लिक्विड मेटल डिजाइन को हटा सकती हैं। इसके अलावा बैक पैनल पर ग्‍लॉसी फ‍िनिश भी देखने को नहीं मिलेगी। इसकी एक वजह यह हो सकती है कि ग्‍लॉसी सरफेस से फोन काफी चिकना हो जाता है, जिससे इसके फ‍िसलने का डर बना रहता है।

नए लीक के मुताबिक एचटीसी यू12प्‍लस में 6 इंच का क्‍यूएचडी प्‍लस सुपर एलसीडी डिस्‍प्‍ले होगा, जिसका रेजोल्‍यूशन 2880x1440 पिक्‍सल का होगा। इसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 18:9 होगा। यह फोन बगैर नॉच डिजाइन के आएगा। यू12प्‍लस में क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 845 ऑक्‍टाकोर एसओसी, 6जीबी रैम और 64जीबी/128जीबी इंटरनल स्‍टोरेज होगी। स्‍टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

उुअल रिअर कैमरा सेटअप के साथ आने वाले इस फोन में प्राइमरी सेंसर 12मेगापिक्‍सल का और सेकेंडरी सेंसर 16मेगापिक्‍सल का होगा। सेल्‍फी के लिए फ्रंट कैमरा भी डुअल सेटअप के साथ आएगा, जिसमें 8मेगापिक्‍सल का सेंसर होगा। फ्रंट कैमरा बोकेह मोड, एआर स्‍टीकर्स जैसे फीचर्स से लैस होगा। यह फोन एंड्रॉयड ओरियो आधारित होगा।

Promoted Content
IPL 2018