Indian TV Samvaad
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एचपी ने लॉन्‍च किया पॉकेट प्रिंटर एचपी-स्‍प्रॉकेट, कीमत सिर्फ 8999 रुपए

एचपी ने लॉन्‍च किया पॉकेट प्रिंटर एचपी-स्‍प्रॉकेट, कीमत सिर्फ 8999 रुपए

प्रिंटर निर्माण से जुड़ी दिग्‍गज कंपनी एचपी एक खास प्रिंटर लेकर आई है। यह इतना छोटा है कि आप इसे अपनी जेब में भी रख सकते हैं। इसकी कीमत 8999 रुपए है।

Sachin Chaturvedi [Published on:16 Sep 2017, 6:59 PM IST]
एचपी ने लॉन्‍च किया पॉकेट प्रिंटर एचपी-स्‍प्रॉकेट, कीमत सिर्फ 8999 रुपए- IndiaTV Paisa
एचपी ने लॉन्‍च किया पॉकेट प्रिंटर एचपी-स्‍प्रॉकेट, कीमत सिर्फ 8999 रुपए

नई दिल्‍ली। आज लगभग हर किसी के फोन में कैमरे है। हम जब चाहें अपनी मर्जी से फोटो खींच सकते हैं। लेकिन समस्‍या तब आती है, जब हम इसे प्रिंट करवाना चाहते हैं। मार्केट में कलर लैब ढूंढना मुश्किल का काम है, वहीं होम प्रिंटर अच्‍छा विकल्‍प तो है, लेकिन हम इसे हर जगह लेजा नहीं सकते। इसी समस्‍या को हल करते हुए प्रिंटर निर्माण से जुड़ी दिग्‍गज कंपनी एचपी एक खास प्रिंटर लेकर आई है। यह इतना छोटा है कि आप इसे अपनी जेब में भी रख सकते हैं। कंपनी ने इस प्रिंटर को HP स्प्रॉकेट नाम से बाजार में पेश किया है। यह ब्‍लूटूथ पर काम करता है, ऐसे में इसे कनेक्‍ट करने के लिए वायर की भी जरूरत नहीं होती। कंपनी ने इस फोटो प्रिंटर को 8,999 रुपए में भारतीय बाजार में उतारा है। ऑनलाइन बाजार में आप इसे अमेजन इंडिया या फिर HP की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

यह प्रिंटर खासतौर पर पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत को पूरा करने के लिए पेश किया गया है। इसकी मदद से 2×3 इंच की तस्वीर प्रिंट कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने खास एप तैयार की है। इस एप की मदद से यूजर ब्‍लूटूथ की मदद से प्रिंटर को स्‍मार्टफोन से जोड़ सकता है। HP स्प्रॉकेट नाम की यह एप गूगल प्ले स्टोर व एप्‍पल स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। इस प्रिंटर की मदद से यूजर सिर्फ अपने फोन में सेव फोटो का ही नहीं, बल्कि फेसबुक या अन्‍य सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर मौजूद फोटो का प्रिंट ले सकते हैं।

एचपी के मुताबिक यह प्रिंटर जिंग तकनीक पर काम करता है। जिंक फोटो पेपर से तस्वीरें पेपर पर एकदम कलरफुल और स्मज-प्रूफ प्रिंट होती हैं। इसके साथ ही प्रिंट हुई तस्वीरें वॉटर रेजिस्टंट भी हैं। ग्राहक इस जिंक फोटो पेपर का 20 का पैक 539 रुपए और 50 पेपर्स का पैक 1249 रुपए में खरीद सकते हैं। वहीं प्रिंटर के खरीदने पर इसमें पहले से 10 पेपर्स का एक पैक फ्री में दिया जा रहा है।

Promoted Content
IPL 2018