1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Google ने भारत में लॉन्‍च किए गूगल होम और होम मिनी स्मार्ट स्पीकर्स, कीमत 4499 रुपए से है शुरू

Google ने भारत में लॉन्‍च किए गूगल होम और होम मिनी स्मार्ट स्पीकर्स, कीमत 4499 रुपए से है शुरू

Google ने अपने नवीनतम स्‍पीकर्स गूगल होम और होम मिनी भारत में लॉन्‍च कर दिया है। गूगल होम की कीमत जहां 9,999 रुपए है वहीं गूगल होम मिनी की कीमत 4,499 रुपए है।

Written by: Manish Mishra [Updated:10 Apr 2018, 12:39 PM IST]
Google Home & Home Mini smart speakers launched in India- IndiaTV Paisa

Google Home & Home Mini smart speakers launched in India

नई दिल्‍ली। Google ने अपने नवीनतम स्‍पीकर्स गूगल होम और होम मिनी भारत में लॉन्‍च कर दिया है। गूगल होम की कीमत जहां 9,999 रुपए है वहीं गूगल होम मिनी की कीमत 4,499 रुपए है। Google के ये दोनों नए स्‍पीकर्स एक्‍सक्‍लूसिवली फ्लिपकार्ट पर उपलब्‍ध होंगे। ये स्‍पीकर्स रिलायंस डिजिटल के अलावा, क्रोमा, विजय सेल्‍स, संगीता मोबाइल, पूर्विका और एक्‍ट फाइबरनेट जैसे रिटेल स्‍टोर्स पर भी उपलब्‍ध हैं। Google ने घोषणा की है कि इन स्‍मार्ट स्‍पीकर्स के लिए इस साल के अंत तक हिंदी सपोर्ट भी जारी कर देगी।

गूगल होम और गूगल होम मिनी के जरिए से आप म्यूजिक सुनने के अलावा वीडियो कास्टिंग, स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स की कंट्रोलिंग और न्यूज व बाकी चीजों के अपडेट जान सकते हैं। गूगल के ये नए स्पीकर्स अमेजन के इको डिवाइसेज को कड़ी टक्कर देने वाले हैं।

आपको बता दें कि Google ने अपने होम स्पीकर्स को सबसे पहले 2016 में पेश किया था, वहीं होम मिनी पिछले साल अक्‍टूबर 2017 में लॉन्च हुआ था। गूगल होम दरअसल 6x4 का स्पीकर है जो हमेशा आपकी वॉयस कमांड पर रिस्पॉन्ड करता है। इन स्पीकर्स में 2 इंच का एक ड्राइवर और दो इंच का ही पैसिव रेडिएटर्स साइड्स पर दिए गए हैं। वहीं इसके टॉप पर एक टच पैनल दिया गया है जिससे कि इसे कंट्रोल किया जा सकता है और 4 LED भी दी गई हैं जो Google की कलरफुल भाषा को दर्शाती हैं।

इसके अलावा इसके टच पैनल से वॉल्यूम को एडजस्ट किया जा सकता है, ऑडियो को प्ले व पॉज करना और कॉल्स आदि को रिसीव भी किया जा सकता है। इसके टॉप पर दो माइक्रोफोन्स भी दिए गए हैं जोकि हमेशा ऑन रहते हैं या चाहें तो उन्हें म्यूट बटन की मदद से बंद भी किया जा सकता है।

Promoted Content
IPL 2018