Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर नि:शुल्क वाई-फाई उपलब्ध: गूगल

देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर नि:शुल्क वाई-फाई उपलब्ध: गूगल

इंटरनेट एवं प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने आज कहा कि उसने रेलटेल के सहयोग से देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर नि : शुल्क सार्वजनिक वाई - फाई सेवा की शुरुआत की है। गूगल ने जारी बयान में कहा कि डिजिटल भारत कार्यक्रम के तहत जनवरी 2016 में मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से इसकी शुरुआत की गयी थी और असम का डिब्रुगढ़ आज जुड़कर 400 वां रेलवे स्टेशन हो गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: June 07, 2018 20:55 IST
Free Wifi is now available in 400 railway stations in India says Google- India TV Paisa

Free Wifi is now available in 400 railway stations in India says Google

नई दिल्ली। इंटरनेट एवं प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने आज कहा कि उसने रेलटेल के सहयोग से देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर नि : शुल्क सार्वजनिक वाई - फाई सेवा की शुरुआत की है। गूगल ने जारी बयान में कहा कि डिजिटल भारत कार्यक्रम के तहत जनवरी 2016 में मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से इसकी शुरुआत की गयी थी और असम का डिब्रुगढ़ आज जुड़कर 400 वां रेलवे स्टेशन हो गया है। 

उसने कहा कि कार्यक्रम की शुरुआत के पहले साल के भीतर देश के 100 सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों पर इसकी शुरुआत की गयी थी। इससे पहली बार प्रतिदिन 15 हजार लोग इंटरनेट का लाभ उठाने में सक्षम हुए। इस नि : शुल्क वाई - फाई सेवा के तहत किसी उपभोक्ता को पहले 30 मिनट के लिए इंटरनेट का कोई शुल्क नहीं देना होता है। 

भारतीय रेल ने दिसंबर 2015 में गूगल के साथ रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई सेवा के लिए करार किया था। इस करार के तहत 30 मिनट तक फ्री वाई-फाई सुविधा दी जाती है और अधिकतर 350 एमबी डाटा कंज्यूम किया जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement