Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. पैनासॉनिक ने लॉन्‍च किया अपना पहला 18:9 डिस्‍प्‍ले वाला फोन, कीमत है इसकी 8,999 रुपए

पैनासॉनिक ने लॉन्‍च किया अपना पहला 18:9 डिस्‍प्‍ले वाला फोन, कीमत है इसकी 8,999 रुपए

नासॉनिक इंडिया ने मंगलवार को अपना पहला बिग व्‍यू डिस्‍प्‍ले वाला स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश किया है। इस स्‍मार्टफोन का नाम एलूगा रे 550 है और यह 18:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो के साथ केवल 8,999 रुपए में उपलब्‍ध कराया गया है।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Published on: April 04, 2018 7:53 IST
panasonic- India TV Paisa

panasonic

नई दिल्‍ली। पैनासॉनिक इंडिया ने मंगलवार को अपना पहला बिग व्‍यू डिस्‍प्‍ले वाला स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश किया है। इस स्‍मार्टफोन का नाम एलूगा रे 550 है और यह 18:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो के साथ केवल 8,999 रुपए में उपलब्‍ध कराया गया है। इस फोन की एक्‍सक्‍लूसिव बिक्री 5 अप्रैल से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। कंपनी ने बताया कि उसका ये नया स्‍मार्टफोन ब्‍लैक, ब्‍लू और गोल्‍ड कलर में उपलब्‍ध होगा।  

पैनासॉनिक एलूगा रे 550 में फ्रंट कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। इसका सीधा मुकाबला शाओमी के रेडमी 5 से होगा, जो समान डिस्‍प्‍ले केवल 7,999 रुपए में दे रही है। पैनासॉनिक एलूगा रे 550 एक डुअल सिम वाला स्‍मार्टफोन है जो एंड्रॉयड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलता है। फोन में 5.7 इंच का एचडी प्‍लस आईपीएस डिस्‍प्‍ले है, जिस पर 2.5डी कर्व्‍ड ग्‍लास की सुरक्षा प्रदान की गई है।  

पैनासॉनिक एलूगा रे 550 क्‍वाडकोर मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर पर काम करता है, जिसकी सर्वाधिक क्‍लॉक स्‍पीड 1.3 गीगाहर्ट्ज है। इसमें 3जीबी रैम दिया गया है। फोन में रिअर कैमरा 13 मेगापिक्‍सल का है, जिसमें ऑटोफोकस लेंस इसके टॉप पर दिया गया है। इसमें एलईडी फ्लैश भी है। इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्‍सल का है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

पैनासॉनिक एलूगा रे 550 में 32जीबी की इंटरनल स्‍टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्‍टीविटी के लिए इसमें 4जी वोल्‍ट, वाईफाई, ब्‍लूटूथ, ए-जीपीएस, एफएम रेडियो और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3250 एमएएच की बैटरी लगाई गई है। फोन में सुरक्षा के लिए स्‍मार्ट लॉक, वॉयस और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए गए हैं। इस फोन में पैनासॉनिक का स्‍वयं का वर्चुअल असिस्‍टैंट अर्बो का इस्‍तेमाल किया गया है, जो कृत्रिम बुद्ध‍िमता का उपयोग कर यूजर्स की गतिविधि पैटर्न को ट्रैक करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement