Indian TV Samvaad
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. बाजार में आए दो शानदार स्‍मार्टफोन Redmi Note 5 Pro और जेनफोन Max Pro M1 , जानिए कौन है बेस्‍ट

बाजार में आए दो शानदार स्‍मार्टफोन Redmi Note 5 Pro और जेनफोन Max Pro M1 , जानिए कौन है बेस्‍ट

जेनफोन मैक्‍स प्रो एम1 इनदिनों रेडमी नोट 5प्रो को बराबर की टक्‍कर दे रहा है। जानें इसके फीचर्स और दोनों में अंतर।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:18 May 2018, 2:11 PM IST]
Redmi Note 5 Pro- IndiaTV Paisa

Redmi Note 5 Pro

नई दिल्‍ली। इनदिनों मार्केट में कई बेहतरीन स्‍मार्टफोन हैं लेकिन आपकी उम्‍मीदों और बजट में कौन सा हैंडसेट फिट होगा यह तो उसकी परफॉर्मेंस से ही डिसाइड किया जा सकता है। हाल ही में आसुस का जेनफोन मैक्‍स प्रो एम1 मार्केट में उतारा गया है। इस स्‍मार्टफोन के गुड लुक और परफॉर्मेंस की काफी चर्चाएं हो रही है जैसे कुछ महीनों पहले शाओमी रेडमी नोट 5प्रो की हो रही थी। दोनों ही स्‍मार्टफोन बजट फोन होने के साथ पर्याप्‍त फीचर्स से लैस हैं। जेनफोन मैक्‍स प्रो एम1 इनदिनों रेडमी नोट 5प्रो को बराबर की टक्‍कर दे रहा है। जानें इसके फीचर्स और दोनों में अंतर।

रेडमी नोट5 प्रो और आसुस जेनफोन प्रो एम1 के फीचर्स की बात करें तो दोनों की स्‍मार्टफोन में 18:9 डिस्‍प्‍ले है। इसमें वर्टिकल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। रेडमी नोट 5प्रो एल्‍युमिनियम बॉडी का है वहीं जेनफोन प्रो एम1 मैटल की बैकप्‍लेट के साथ आता है। इसके फ्रंट में हैवी प्‍लास्टिक का प्रयोग किया गया है। मेटल बैक होने के कारण इसपर फिंगरप्रिंट आसानी से दिखाई देते हैं जबकि रेडमी नोट के साथ ऐसा नहीं है। दोनों ही स्‍मार्टफोन देखने में काफी आकर्षक हैं।

दोनों ही स्‍मार्टफोन 6जीबी रैम और 64 जीबी स्‍टोरेज के साथ आते हैं। दोनों ही स्‍मार्टफोन के स्‍टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके कैमरे की बात की जाए तो आसुस ने भी बंप को शामिल किया है। कनेक्टिविटी के लिए दोनों में ही 4जी वॉल्‍ट, ब्‍लूटूथ, वाईफाई और डिवाइस पैनेल दिया गया है। जेनफोन में डेडिकेटिड माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट है जबकि नोट 5प्रो में हाइब्रिड डुअल सिम ट्रे है।

दोनों ही स्‍मार्टफोन ऑक्‍टा कोर क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर पर काम करता है। इन स्‍मार्टफोन की कीमतों को देखा जाए तो जेनफोन का 32 जीबी रैम वाला वेरिएंट 10,999 रुपए वाला है वहीं 64 जीबी वेरिएंट की बात की जाए तो यह स्‍मार्टफोन 12,999 रुपए में उपलब्‍ध है। रेडमी नोट 5प्रो के 64 जीबी स्‍टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपए है। देखा जाए तो दोनों ही स्‍मार्टफोन की कीमतों में ज्‍यादा अंतर नहीं है।

Promoted Content
IPL 2018