1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. फेसबुक अपने 2 अरब यूजर्स को देगा फाइंड वाई-फाई की सुविधा, मोबाइल डाटा की अब होगी बचत

फेसबुक अपने 2 अरब यूजर्स को देगा फाइंड वाई-फाई की सुविधा, मोबाइल डाटा की अब होगी बचत

फेसबुक ने अपने 'फाइंड वाई-फाई' फीचर की सुविधा दुनिया भर में दो अरब से अधिक आईओएस एवं एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को मुहैया कराने का फैसला किया है।

Manish Mishra [Published on:03 Jul 2017, 12:27 PM IST]
फेसबुक अपने 2 अरब यूजर्स को देगा फाइंड वाई-फाई की सुविधा, मोबाइल डाटा की अब होगी बचत- IndiaTV Paisa
फेसबुक अपने 2 अरब यूजर्स को देगा फाइंड वाई-फाई की सुविधा, मोबाइल डाटा की अब होगी बचत

सैन फ्रांसिस्को। दुनिया की जानी मानी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने अपने ‘फाइंड वाई-फाई’ फीचर की सुविधा दुनिया भर में दो अरब से अधिक आईओएस एवं एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को मुहैया कराने का फैसला किया है। फेसबुक ने पिछले वर्ष अपने इस फीचर का परीक्षण शुरू किया था, हालांकि तब फेसबुक ने कुछ चुनिंदा देशों के iOS उपयोगकर्ताओं को ही इस फीचर की सुविधा प्रदान की थी। फेसबुक के इंजीनियरिंग डायरेक्टर एलेक्स हिमेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि हम अपने फीचर ‘फाइंड वाई-फाई’ को पूरी दुनिया में iOS और एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं तक विस्तार देने के लिए तैयार हैं। हमने पिछले वर्ष इसे कुछ चुनिंदा देशों में शुरू किया था।

यह भी पढ़ें : Huawei ने भारत में लॉन्‍च किया नया स्‍मार्टफोन Honor Holly 3+, 12999 रुपए

उन्होंने आगे लिखा है कि पिछले वर्ष लांच करने के साथ हमने पाया कि यह फीचर न सिर्फ यात्रा करने वाले लोगों के लिए लाभकारी है, बल्कि उन इलाकों में विशेष तौर पर उपयोगी है, जहां मोबाइल का नेटवर्क अच्छा नहीं होता। हिमेल के अनुसार, यह फीचर उपयोगकर्ताओं को आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट को चिह्नित करने में मददगार है, जिसे विभिन्न व्यापार समूह अपने फेसबुक पेज के जरिए साझा कर सकते हैं। इसलिए आप चाहे जहां भी हों, अगर आपका मोबाइल डाटा नेटवर्क अच्छा नहीं है, तो आप नजदीकी डाटा कनेक्शन खोज सकते हैं।

यह भी पढ़ें : GST impact : भारत में iPhone, iPad, Mac, Apple Watch हुए सस्‍ते, Apple ने 7.5% तक घटाए दाम

इसके लिए फेसबुक उपयोगकर्ता को फेसबुक ऐप के मोर टैब पर क्लिक करना होगा, जहां उन्हें फाइंड वाई-फाई टैब का विकल्प दिखाई देगा। फाइंड वाई-फाई टैब को ऑन करने के साथ ही उपयोगकर्ता नजदीकी डाटा नेटवर्क का पता लगा सकते हैं।

Web Title: फेसबुक अपने 2 अरब यूजर्स को देगा फाइंड वाई-फाई की सुविधा
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018