1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. डीटल ने लॉन्‍च किया डी-1 प्‍लस मोबाइल फोन, कीमत है सिर्फ 399 रुपए

डीटल ने लॉन्‍च किया डी-1 प्‍लस मोबाइल फोन, कीमत है सिर्फ 399 रुपए

गुड़गांव की घरेलू फीचर फोन विनिर्माता कंपनी डीटल ने अपना नया मॉडल डी-1 प्लस मात्र 399 रुपये में पेश किया है। इससे पहले कंपनी ने 299 रुपए में डीटल डी-1 पेश किया था जिसकी उसने छह लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं।

Edited by: Manish Mishra [Updated:18 Feb 2018, 3:27 PM IST]
Detel D1 Plus Feature Phone- IndiaTV Paisa
Detel D1 Plus Feature Phone

नई दिल्ली गुड़गांव की घरेलू फीचर फोन विनिर्माता कंपनी डीटल ने अपना नया मॉडल डी-1 प्लस मात्र 399 रुपये में पेश किया है। इससे पहले कंपनी ने 299 रुपये में डीटल डी-1 पेश किया था जिसकी उसने छह लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं। कंपनी के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने कहा कि हम वास्तव में लागत मूल्य पर ही इस मोबाइल फोन को बेच रहे हैं। कंपनी के अन्य खर्चे एवं मुनाफे के लिए अन्य मॉडल और फोन एसेसरीज को हमने डीटल ब्रांड के तहत बाजार में उतारा है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में नोएडा की एक कंपनी रिंगिंग बेल्स ने भी ‘फ्रीडम 251’ नाम से 251 रुपए में स्मार्टफोन बेचने का दावा किया था, लेकिन वह बाद में इस काम में विफल रही थी।

इसी संबंध में प्रश्न किए जाने पर भाटिया ने कहा कि डीटल की पैरेंट कंपनी एस.जी. कारपोरेट मोबिलिटी ग्रुप 1991 से बाजार में मौजूद है। हम अपने फोन ऑफलाइन बाजार में बेचते हैं। हमने पहले डीटल डी-1 मॉडल 299 रुपए में पेश किया था। इसकी हमने छह लाख इकाइयां बेचीं।

भाटिया ने कहा कि अभी उनकी कंपनी सस्ते दामों पर एलईडी टीवी, स्मार्ट टीवी बेचने पर ध्यान लगा रही है। वह भविष्य में एयर प्यूरीफायर कारोबार में उतरने की संभावनाएं भी तलाश रहे हैं। कंपनी ने अब तक 30 करोड़ रुपए निवेश किए हैं और वर्ष 2020 तक कंपनी का पांच करोड़ फोन बेचने का लक्ष्य रखा है। अभी कंपनी ने देशभर में 140 डीलरशिप बनाए हैं।

सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ योजना के तहत वह विभिन्न मोबाइल विनिर्माता कंपनियों के साथ साझेदारी में इनकी असेंबलिंग कराती है। इनमें कोंडली की सुगो और नोएडा की सिलिजॉन प्रमुख हैं।

Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju