Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. BSNL और Micromax ने मिलकर लॉन्‍च किया भारत-1 फोन, 97 रुपए में मिलेगा 28 दिनों के लिए 4G डाटा

BSNL और Micromax ने मिलकर लॉन्‍च किया भारत-1 फोन, 97 रुपए में मिलेगा 28 दिनों के लिए 4G डाटा

BSNL ने रिलायंस जियो और भारती एरयटेल को कड़ी टक्‍कर देने के लिए मंगलवार को 4G VoLTE एनेबल्‍ड फोन, भारत-1 लॉन्‍च किया है जिसकी कीमत 2200 रुपए है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: October 20, 2017 12:59 IST
BSNL और Micromax ने मिलकर लॉन्‍च किया भारत-1 फोन, 97 रुपए में मिलेगा 28 दिनों के लिए 4G डाटा- India TV Paisa
BSNL और Micromax ने मिलकर लॉन्‍च किया भारत-1 फोन, 97 रुपए में मिलेगा 28 दिनों के लिए 4G डाटा

नई दिल्ली।  सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने रिलायंस जियो और भारती एरयटेल को कड़ी टक्‍कर देने के लिए मंगलवार को 4G VoLTE सक्षम फोन, भारत-1 लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 2200 रुपए है। इसके लिए BSNL  घरेलू स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्‍स के साथ गठजोड़ किया है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि BSNL और माइक्रोमैक्‍स दोनों बेहतर उपभोक्‍ता मोबाइल अनुभव प्रदान करने के लिए मिलकर काम करेंगी।

BSNL ने सिर्फ 97 रुपए में 28 दिन के लिए 4 जी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का प्लान भी लॉन्च किया है। भारत-1 हैंडसेट में 2200 एमएएच की बैटरी और क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा। इसकी रैम 512MB और रोम 4GB की होगी। इसमें 2.4 इंच की क्‍यूवीजीए स्‍क्रीन, 2एमपी रिअर कैमरा और वीजीए सेल्‍फी कैमरा दिया गया है। इसमें डुअल सिम कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी।

माइक्रोमैक्स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक फोन 22 भाषाओं में काम करेगा और यह 4G VoLTE को सपोर्ट करेगा। माइक्रोमैक्स के मुताबिक उनका लक्ष्य देश की उस 50 करोड़ आबादी तक 4जी सेवा पहुंचाना है, जो अब भी इंटरनेट से अछूती है। भारत वन फोन में BSNL की सिम होगी लेकिन ग्राहक चाहें तो इसमें दूसरी टेलिकॉम कंपनी की सिम भी डाल सकते हैं।

गौरतलब है कि रिलायंस जियो 3 साल के लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी के साथ फ्री जियोफोन दे रहा है। रिलायंस जियो ने इसके लिए 24 अगस्त से 3 दिन के लिए बुकिंग शुरू की थी और 3 दिन में करीब 60 लाख फोन की बुकिंग हुई थी।  जिन ग्राहकों ने फोन की बुकिंग कराई थी उनको अभी डिलिवरी दी जा रही है। रिलायंस जियो जियोफोन की बुकिंग का दूसरा दौर दिवाली के बाद शुरू करने जा रहा है।

रिलायंस जियो के अलावा एयरटेल भी 1399 रुपए में स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा कर चुका है। इसके लिए एयरटेल ने मोबाइल बनाने वाली कंपनी कार्बन मोबाइल के साथ करार किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement