1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. आज लॉन्‍च होगा आसुस का दमदार स्‍मार्टफोन जेनफोन एआर, ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी फीचर से है लैस

आज लॉन्‍च होगा आसुस का दमदार स्‍मार्टफोन जेनफोन एआर, ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी फीचर से है लैस

आसुस भारत में अपना बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन 'जेनफोन एआर' लॉन्‍च करने जा रही है। यह फोन आज यानि 13 जुलाई को भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला है।

Manish Mishra [Published on:13 Jul 2017, 11:37 AM IST]
आज लॉन्‍च होगा आसुस का दमदार स्‍मार्टफोन जेनफोन एआर, ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी फीचर से है लैस- IndiaTV Paisa
आज लॉन्‍च होगा आसुस का दमदार स्‍मार्टफोन जेनफोन एआर, ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी फीचर से है लैस

नई दिल्ली। ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आसुस भारत में अपना बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन ‘जेनफोन एआर’ लॉन्‍च करने जा रही है। यह फोन आज यानि 13 जुलाई को भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला है। आसुस का यह फोन दुनिया के विभिन्‍न बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध हो चुका है। जिसके चलते लंबे इसका इंतजार भारतीय बाजार में भी किया जा रहा था। फोन की खासियतों की बात करें तो आसुस का यह स्मार्टफोन ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) और वर्चुअल रियलिटी (VR) फीचर से लैस होगा। कंपनी के मुताबिक यह फोन अपनी बेहतरीन टेक्‍नोलॉजी के बल पर इसके यूजर्स को वर्चुअल रिएलिटी का अनुभव देगी। जो बिल्‍कुल असली जैसी प्रतीत होगी। इंडस्‍ट्री के सूत्रों के मुताबिक इस डिवाइस में गूगल का टैंगो एआर प्रोग्राम और ड्रेडीम वीआर सॉफ्टवेयर होगा, जो इस्‍तेमाल करने वालों की दुनिया को देखने का नजरिया ही बदल देगा।

आसुस ने इस फोन को सबसे पहले इस साल की शुरुआत में लास वेगास में आयोजित सीईएस 2017 में किया गया था। इसमें 8 जीबी रैम दी गई है, जो क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर पर रन करेगी। इसे गूगल टैंगो के लिए विशेष रूप से ढाला गया है। आसुस जल्द ही इस फोन से संबंधित अन्य विवरणों की विस्तार से घोषणा करेगी।

जेनफोन एआर में वैपर कूलिंग सिस्टम दिया गया है जिससे फोन बहुत ज्यादा गर्म नहीं होगा। कैमरे की बात करें तो, इसमें 23 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स318 कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। कैमरे में ट्राईटेक+ ऑटोफोकस सिस्टम, डुअल पीडीएएफ, सेकेंड-जेनरेशन लेज़र फोकस और कॉन्टीन्युअस फोकस भी है। रियर कैमरा 4-एक्सिस ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) सपोर्ट करता है। 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट के अलावा वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 3-एक्सिस ईआईएस (इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) सपोर्ट भी है। Asus ZenFone AR एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है।

Web Title: आज लॉन्‍च होगा आसुस का दमदार स्‍मार्टफोन जेनफोन एआर
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change