1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एप्‍पल कर रही है अपने पार्टनर्स के साथ काम, लॉन्‍च होने वाला अगला आईफोन होगा कुछ अलग

एप्‍पल कर रही है अपने पार्टनर्स के साथ काम, लॉन्‍च होने वाला अगला आईफोन होगा कुछ अलग

एप्‍पल 2020 में एक ऐसा आईफोन लॉन्‍च करेगी, जो फोल्‍डेबल होगा। सीएनबीसी ने कई एप्‍पल सप्‍लायर्स से बातचीत के आधार पर यह रिपोर्ट दी है।

Written by: Abhishek Shrivastava [Updated:25 Mar 2018, 8:58 AM IST]
apple iphone- IndiaTV Paisa

apple iphone

नई दिल्‍ली। एप्‍पल 2020 में एक ऐसा आईफोन लॉन्‍च करेगी, जो फोल्‍डेबल होगा। सीएनबीसी ने कई एप्‍पल सप्‍लायर्स से बातचीत के आधार पर यह रिपोर्ट दी है। बैंक ऑफ मेरिल लिंज के विश्‍लेषक के मुताबिक आईफोन निर्माता अपने एशियन पार्टनर्स के साथ मिलकर एक फोल्‍डेबल डिवाइस पर काम कर रही है जो फ्लैप के साथ आएगा और इसे एक आईपैड टैबलेट की तरह इस्‍तेमाल किया जा सकेगा।

वामसी मोहन, विश्‍लेष, बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने कहा कि हमें उम्‍मीद है कि आईफोन के ओएलईडी वर्जन में कोई बदलाव नहीं होगा, लेकिन इसके आकार में परिवर्तन हो सकता है, जैसा‍ कि हम पहले भी देख चुके हैं।  

मोहन ने आगे कहा कि हमें यह पता चला है कि एप्‍पल अपने सप्‍लायर्स के साथ एक फोल्‍डेबल फोन पर काम कर रही है, जिसे 2020 में लॉन्‍च किया जाएगा। इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि क्‍यूपरटीनो में मुख्‍यालय वाली एप्‍पल एलजी के साथ मिलकर भविष्‍य के फोल्‍डेबल आईफोन पर काम कर रही है।

कंपनी ने नवंबर 2017 में बिना नाम के एक ऐसे फोल्‍डेबल डिवाइस के लिए पेटेंट आवेदन भी जमा किया है, जिसे एक बुक की तरह खोला और बंद किया जा सकता है। यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफि‍स द्वारा जारी पेटेंट आवेदन में कहा गया है क एक इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइस जिसमें एक फ्लेक्‍सीबल पोर्शन होगा जोकि डिवाइस को फोल्‍ड करने की क्षमता प्रदान करेगा।

वहीं दूसरी ओर एप्‍पल को डुअल डिस्‍प्‍ले के लिए पेटेंट हासिल हो चुका है। एप्‍पल के एक इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफि‍स ने एप्‍पल को डुअल डिस्‍प्‍ले इक्विपमेंट विथ इनहांस्‍ड विजिबिलिटी एंड सपरेस्‍ड रिफलेक्‍शन नाम से पेटेंट को मंजूरी दे दी है।

एप्‍पल ने अपने पेटेंट आवेदन में कहा था कि यह एक ऐसा डिवाइस होगा जिसमें एक दूसरे डिस्‍प्‍ले का उपयोग डायनामिक कीबोर्ड के रूप में किया जाएगा। दोनों स्‍क्रीनों को एक-दूसरे पर रिफलेक्‍शन को कम करने के लिए पोलाराइजर्स का उपयोग किया जाएगा। पेटेंट आवेदन में कहा गया है कि एक स्‍क्रीन ओएलईडी डिस्‍प्‍ले होगी, जबकि दूसरी एलसीडी स्‍क्रीन होगी। ऐसे में यह संभावना है कि भविष्‍य में एप्‍पल डुअल स्‍क्रीन वाला आईफोन भी लॉन्‍च कर सकती है।   

Promoted Content
Write a comment
Sanju