Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्‍पल लॉन्‍च करेगा 13 इंच का मैकबुक, कीमत पहले से होगी काफी कम

एप्‍पल लॉन्‍च करेगा 13 इंच का मैकबुक, कीमत पहले से होगी काफी कम

एप्‍पल का मैकबुक की गिनती अक्‍सर हाइएंड प्रोडक्‍ट के रूप में होती है। कीमत ज्‍यादा होने के चलते अक्‍सर लोग इसकी बजाए दूसरे बजट प्रोडक्‍ट खरीदने को मजबूर होते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 06, 2018 12:24 IST
apple- India TV Paisa
apple

नई दिल्‍ली। एप्‍पल का मैकबुक की गिनती अक्‍सर हाइएंड प्रोडक्‍ट के रूप में होती है। कीमत ज्‍यादा होने के चलते अक्‍सर लोग इसकी बजाए दूसरे बजट प्रोडक्‍ट खरीदने को मजबूर होते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। एप्‍पल इस साल के मध्‍य तक नया मैकबुक लेकर आने वाला है। यह मैकबुक एयर 13 इंच का होगा। जानकारों के मुताबिक यदि यह प्रोडक्‍ट बाजार में आ जाता है तो कंपनी की बिक्री में 10 फीसदी से ज्‍यादा का इजाफा देखने को मिल सकता है।

आपको बता दें कि दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्‍पल के जनक स्‍टीव जॉब्‍स ने 2008 में पहला मैकबुक एयर लॉन्‍च किया था। 13 इंच वाला मैकबुक एयर खास तौर से कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट के बीच लोकप्रिय रहा है। 128 जीबी स्टोरेज वाले इस मैकबुक की वर्तमान कीमत लगभग 65,000 रुपये है। इसमें डुअल-कोर आई5 प्रोसेसर काम करता है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ है। इसमें 8 जीबी एलपीडीडीआर3 रैम दिए गए हैं। भारत में इसकी कीमत 77,200 रुपये है।

जानकारों का मानना है कि कंपनी इसी साल 6.1 इंच वाला सस्ता आईफोन भी लेकर आ रही है। लेकिन अभी तक इसके संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा कंपनी के दूसरे प्रोडक्‍ट जैसे ब्‍लूटूथ स्‍पीकर आदि की बिक्री में भी जोरदार इजाफा दिखने की उम्‍मीद की जा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement