Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यस बैंक को मिली लंदन, सिंगापुर में ऑफि‍स खोलने की मंजूरी, अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार में करेगा मदद

यस बैंक को मिली लंदन, सिंगापुर में ऑफि‍स खोलने की मंजूरी, अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार में करेगा मदद

निजी क्षेत्र के यस बैंक को सिंगापुर और लंदन में प्रतिनिधि कार्यालय खोलने की अनुमति भारतीय रिजर्व बैंक से मिल गई है। इससे बैंक इन जगहों पर भारतीय समुदाय के कारोबार और अंतरराष्ट्रीय व्यापार में मदद कर पाने में सक्षम होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 20, 2018 14:00 IST
yes bank - India TV Paisa

yes bank

 

मुंबई। निजी क्षेत्र के यस बैंक को सिंगापुर और लंदन में प्रतिनिधि कार्यालय खोलने की अनुमति भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से मिल गई है। इससे बैंक इन जगहों पर भारतीय समुदाय के कारोबार और अंतरराष्ट्रीय व्यापार में मदद कर पाने में सक्षम होगा।  

बैंक ने लंदन और सिंगापुर में प्रतिनिधि कार्यालय खोलने की घोषणा ऐसे समय में की है, जब पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद अधिकतर सरकारी बैंक अपने विदेश कारोबार की समीक्षा कर रहे हैं। 

यह मामला सामने आने के बाद सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अपनी विदेशी शाखाओं को बंद करने या उनका एकीकरण करने का निर्देश दिया है। वहीं रिजर्व बैंक ने ऋण गारंटी पत्र (लेटर ऑफ अंडरटेकिंग) को भी प्रतिबंधित कर दिया है।

बैंक के बयान में कहा गया है कि यस बैंक की अंतरराष्ट्रीय मौजूदगी में यह नए अध्याय होंगे। इससे पहले बैंक का एक प्रतिनिधि कार्यालय आबूधाबी में और एक शाखा गांधीनगर की गिफ्ट सिटी में अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र में भी है। बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी राणा कपूर ने कहा कि यह हमें प्रवासी भारतीय समुदाय के लिए हमारी वित्तीय सेवाओं को विविधीकृत और विस्तारित करने में मदद करेगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement