Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत में YZF-R3 की 902 इकाइयां वापस लेगी यामाहा, क्लच ठीक करेगी

भारत में YZF-R3 की 902 इकाइयां वापस लेगी यामाहा, क्लच ठीक करेगी

यामाहा भारत में YZF-R3 स्पोर्टस बाइक की 902 इकाइयों को बाजार से वापस लेगी। कंपनी इन वाहनों को खराब क्लच प्रणाली को ठीक करने को बाजार से वापस ले रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 30, 2016 18:55 IST
भारत में YZF-R3 की 902 यूनिट रिकॉल करेगी यामाहा, क्लच में खराबी को मुफ्त में ठीक करेगी कंपनी- India TV Paisa
भारत में YZF-R3 की 902 यूनिट रिकॉल करेगी यामाहा, क्लच में खराबी को मुफ्त में ठीक करेगी कंपनी

नई दिल्ली। जापानी दोपहिया कंपनी यामाहा भारत में YZF-R3 स्पोर्टस बाइक की 902 यूनिट को बाजार से वापस लेगी। कंपनी इन वाहनों में खराब क्लच प्रणाली को ठीक करने के लिए बाजार से वापस ले रही है।

इंडिया यामाहा मोटर ने बयान में कहा, मूल कंपनी यामाहा मोटर कंपनी, जापान ने कुछ YZF-R3 मोटरसाइकिलों में क्लच प्रेशर प्लेट तथा ऑयल पंप में गड़बड़ी पाई है। कंपनी ने कहा कि भारत में कहीं से भी सुरक्षा का कोई मसला सामने नहीं आया है, यामाहा ने कुछ पहचान में आई उत्पादन संख्या के वाहनों को बाजार से वापस लेने का फैसला किया है।

कंपनी ने कहा कि भारत में कुल 902 बाइक को बाजार से वापस लिया जाएगा और यामाहा के अधिकृत डीलरों के पास इन खराब कलपुर्जों को मुफ्त में बदला जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इन प्रभावित मोटरसाइकिल के विनिर्माण की अवधि को साझा नहीं किया है। कंपनी ने स्पष्ट किया कि यह कदम उपभोक्ताओं की शिकायतों के मद्देनजर नहीं, बल्कि एहतियाती सुरक्षा उपायों के तहत उठाया गया है।

होंडा ने गुजरात संयंत्र में स्कूटर उत्पादन की क्षमता दोगुना की

दोपहिया वाहन निर्माता होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने गुजरात संयंत्र में दूसरी असेंबली लाइन शुरु कर दी। इससे उसकी स्कूटर क्षमता दोगुना हो गई है। सिर्फ स्कूटर निर्माण करने वाले इस संयंत्र में इस असेंबली लाइन के शुरु होने से आने वाले त्योहारी मौसम में कंपनी स्कूटर की बढ़ने वाली मांग को पूरा करने की उम्मीद करती है। यह संयंत्र अहमदाबाद के मंडल तालुका में हैं। इस संयंत्र पर कंपनी ने 1,100 करोड़ रुपए और इतना ही पैसा 22 वेंडरों ने निवेश किया है।

यह भी पढ़ें- यामाहा ने लॉन्च किया सिग्नस अल्फा का नया वर्जन, स्पिन को नहीं पेश करेगी जनरल मोटर्स

यह भी पढ़ें- Power Game: शानदार पावर और बेमिसाल माइलेज, ये हैं भारतीय सड़कों पर 150cc की तेजतर्रार 5 Bikes

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement