Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी मिलेंगे Xiaomi के प्रोडक्‍ट्स, भारत में खुला पहला Mi Home Store

अब ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी मिलेंगे Xiaomi के प्रोडक्‍ट्स, भारत में खुला पहला Mi Home Store

चीन की आईटी हार्डवेयर कंपनी Xiaomi ने अपना पहला एक्‍सक्‍लूसिव ऑफलाइन रिटेल स्‍टोर Mi Home Store बेंगलुरु में स्‍थापित किया, जो जनता के लिए 20 मई को खुलेगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 11, 2017 21:25 IST
अब ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी मिलेंगे Xiaomi के प्रोडक्‍ट्स, भारत में खुला पहला Mi Home Store- India TV Paisa
अब ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी मिलेंगे Xiaomi के प्रोडक्‍ट्स, भारत में खुला पहला Mi Home Store

बेंगलुरु। चीन की आईटी हार्डवेयर कंपनी Xiaomi ने अपना पहला एक्‍सक्‍लूसिव ऑफलाइन रिटेल स्‍टोर Mi Home Store बेंगलुरु में स्‍थापित किया है। इसे जनता के लिए 20 मई को खोला जाएगा। यहां कंपनी के Redmi और Mi रेंज के स्‍मार्टफोन, Mi एयर प्‍यूरीफायर के साथ अन्‍य एसेसरीज को बेचा जाएगा। कंपनी की योजना अगले दो सालों में ऐसे 100 स्‍टोर खोलने की है।

मी होम स्टोर श्‍याओमी के विशेष ऑफलाइन खुदरा स्टोर हैं, जो मी ग्राहकों को एक ही स्थान पर श्‍याओमी के उत्‍पादों को देखने, परखने और खरीदने का मौका प्रदान करेंगे। श्‍याओमी के बयान में कहा गया है कि भारत में पहला मी होम स्‍टोर यहां 20 मई को खुलेगा, जिसमें श्‍याओमी के विभिन्न स्मार्ट फोन, पावर बैंक, हेडफोन, फिटनेस बैंड, एयर प्यूरीफायर और भारत में शुरू किए गए अन्य उत्पाद मिलेंगे। यह भी पढें: Xiaomi 16 मई को भारत में लॉन्‍च करेगा रेडमी 4, अमेजन पर होगी एक्‍सक्‍लूसिव सेल

भारत में श्‍याओमी के मैनेजिंग डायरेक्‍टर मनु कुमान जैन ने कहा कि जल्‍द ही दिल्‍ली, मुंबई, हैदराबाद और चेन्‍नई में मी होम स्‍टोर खोले जाएंगे। इन स्‍टोर में भारत में न बिकने वाले उसके अन्‍य उत्‍पादों को भी प्रदर्शित किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी है कि वे कौन से उत्‍पाद होंगे।

चीन में, श्‍याओमी के टीवी, राइस कुकर, वाटर प्‍यूरीफायर, इलेक्ट्रिक साइकिल भी बिकते हैं। जैन ने बताया कि पांच साल पहले चीन में हमनें ऑनलाइन बिक्री शुरू की थी, तब लोगों ने पूछा था कि ऑनलाइन ही क्‍यों। हम उपभोक्‍ताओं को सीधे अपने उत्‍पाद Mi.com के जरिये बेचना चाहते थे, जिससे ऑफलाइन रिटेलिंग के कई स्‍तरों को खत्‍म कर उत्‍पाद को किफायती बनाया जा सके। आज चीन में Mi.com, अलीबाबा और जेडीडॉट कॉम के बाद तीसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी बन चुकी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement