Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Xiaomi ने भारत में शुरू किया ई-वेस्‍ट मैनेजमेंट प्रोग्राम, खराब इलेक्ट्रॉनिक्‍स के बदले दे रही है डिस्काउंट कूपन

Xiaomi ने भारत में शुरू किया ई-वेस्‍ट मैनेजमेंट प्रोग्राम, खराब इलेक्ट्रॉनिक्‍स के बदले दे रही है डिस्काउंट कूपन

चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi (श्‍याओमी) ने भारत में एक ई-वेस्‍ट मैनेजमेंट प्रोग्राम, मी इंडिया प्रोडक्ट टेक-बैक एंड रीसाइक्लिंग की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 04, 2017 16:23 IST
Xiaomi ने भारत में शुरू किया ई-वेस्‍ट मैनेजमेंट प्रोग्राम, खराब इलेक्ट्रॉनिक्‍स के बदले दे रही है डिस्काउंट कूपन- India TV Paisa
Xiaomi ने भारत में शुरू किया ई-वेस्‍ट मैनेजमेंट प्रोग्राम, खराब इलेक्ट्रॉनिक्‍स के बदले दे रही है डिस्काउंट कूपन

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi (श्‍याओमी) ने भारत में एक ई-वेस्‍ट मैनेजमेंट प्रोग्राम, मी इंडिया प्रोडक्ट टेक-बैक एंड रीसाइक्लिंग की घोषणा की है। इस प्रोग्राम के तहत कंपनी काम में ना लाए जा सकने वाले इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को रीसाइकिल करने के उद्देश्य से लेगी और इसके बदले में 100 रुपए वाले डिस्काउंट कूपन देगी। इन कूपन को कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर न्यूनतम 1,000 रुपए की खरीदारी पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

No

यह रीसाइक्लिंग प्रोग्राम सिर्फ उन प्रोडक्ट के लिए है, जो बेकार हो चुके हैं। श्‍याओमी खराब हो चुके प्रोडक्ट के लिए कोई रिपेयर या रीप्लेसमेंट ऑफर नहीं कर रही है। कंपनी ने एक पोस्ट में कहा है कि ‘पर्यावरण की तरफ़ अपनी जिम्मेदारियों के तहत, हमने इलेक्ट्रॉनिक आइटम जैसे मोबाइल, पावर बैंक, स्पीकर और हेडफोन आदि को रीसाइकिल करने की शुरुआत की है। जिन्हें ग्राहकों द्वारा कचरे के तौर पर फेंक दिया जाता है। ई-वेस्ट मैनेजमेंट सॉल्यूशन अभी टीईएस-एएमएम इंडिया द्वारा मुहैया कराया जा रहा है।

अपने पुराने व खराब इलेक्‍ट्रॉनिक प्रोडक्ट को कंपनी तक पहुंचाने के लिए आपको कंपनी का ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। फॉर्म भरने के लिए आपको मी अकाउंट में लॉगइन करना होगा। फॉर्म भरने के बाद मी इंडिया के आधिकारिक रीसाइकिल करने वाले लोग आपसे सात दिन के भीतक संपर्क करेंगे और पिकअप रिक्वेस्ट के 15 दिन के अंदर सामान को ले जाया जाएगा। इस प्रोग्राम के तहत आपका सामान रीसाइकिल करने के लिए यूजर को किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement