Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद नए नाम से होगी नई कंपनी: रिपोर्ट

वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद नए नाम से होगी नई कंपनी: रिपोर्ट

टेलिकॉम मार्केट पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए वोडाफोन और आइडिया ने विलय का फैसला किया है और ऐसी संभावना है कि इस साल के मध्य तक दोनो कंपनियों का विलय हो जाएगा।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: February 12, 2018 10:42 IST
vodafone and idea - India TV Paisa
vodafone idea may have a new brand name after merger

नई दिल्ली। वोडाफोन और आइडिया के ग्राहकों को दी जा रही टेलिकॉम सेवा नए नाम से मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनो कंपनियों के विलय के बाद जो नई कंपनी बनने जा रही है उसका अलग नाम और ब्रांड होगा और इसपर काम करना शुरू कर दिया गया है। अंग्रेजी समाचार वेबसाइट ईटी ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

खबर के मुताबिक टेलिकॉम मार्केट पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए वोडाफोन और आइडिया ने विलय का फैसला किया है और ऐसी संभावना है कि इस साल के मध्य तक दोनो कंपनियों का विलय हो जाएगा। विलय के बाद जो कंपनी बनेगी वह देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी होगी। मौजूदा समय में पहले स्थान पर एयरटेल है, दूसरे स्थान पर वोडाफोन और तीसरे नंबर पर आईडिया है।

करीब डेढ़ साल पहले टेलिकॉम मार्केट में उतरी रिलायंस जियो ने टेलिकॉम सेक्टर की दूसरी कंपनियों पर अपनी रणनीती बदलने पर मजबूर कर दिया है। रिलायंस जियो की वजह से सेक्टर की दूसरी सभी कंपनियों को फ्री वायस कॉलिंग और सस्ता डाटा देने पर मजबूर होना पड़ रहा है। रिलायंस को टक्कर देने के लिए ही आईडिया और वोडाफोन ने विलय का फैसला किया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement