1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, चीन से ‘व्यापार युद्ध’ कई साल पहले ही हार चुके हैं

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, चीन से ‘व्यापार युद्ध’ कई साल पहले ही हार चुके हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका चीन के साथ किसी भी तरह का व्यापार युद्ध नहीं लड़ रहा है क्योंकि उसे तो अमेरिका कई साल पहले अपने पूर्व ‘बेवकूफ और बेकार’ नेताओं के चलते हार चुका है।

Edited by: Manish Mishra [Updated:05 Apr 2018, 9:49 AM IST]
US President Donald Trump- IndiaTV Paisa

US President Donald Trump

वाशिंगटन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका चीन के साथ किसी भी तरह का व्यापार युद्ध नहीं लड़ रहा है क्योंकि उसे तो अमेरिका कई साल पहले अपने पूर्व ‘बेवकूफ और बेकार’ नेताओं के चलते हार चुका है। हालांकि ट्रंप ने स्पष्ट किया कि चीन के साथ वर्तमान व्यापार स्थिति को आगे और जारी नहीं रखा जा सकता है।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि हम चीन के साथ व्यापार युद्ध नहीं लड़ रहे हैं, उस युद्ध को तो कई साल पहले अमेरिका अपने बेवकूफ और बेकार लोगों के जरिए हार चुका है जो अमेरिका का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। अब हमारा व्यापार घाटा 500 अरब डॉलर का है। हम इसे जारी नहीं रख सकते हैं।

ट्रंप का यह बयान ऐसे समय आया है जब विश्व की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार युद्ध जैसी संभावनाएं बनी हुई हैं। उल्लेखनीय है कि ट्रंप के चीन के साथ व्यापार घाटे को घटाकर100 अरब डॉलर पर लाने की मांग को चीन ने ठुकरा दिया है।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju