1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. राजमार्गों पर शराब बिक्री की रोक से उबरी शराब कंपनियां, यूनाइटेड स्पिरिट्स का शुद्ध लाभ 44 प्रतिशत बढ़ा

राजमार्गों पर शराब बिक्री की रोक से उबरी शराब कंपनियां, यूनाइटेड स्पिरिट्स का शुद्ध लाभ 44 प्रतिशत बढ़ा

शराब कंपनी युनाइटेड स्पिरिट्स का एकल शुद्ध लाभ जून में समाप्त तिमाही में 43.6 प्रतिशत बढ़कर 62.9 करोड़ रुपए पर पहुंच गया।

Manoj Kumar [Updated:24 Jul 2017, 10:05 AM IST]
राजमार्गों पर शराब बिक्री की रोक से उबरी शराब कंपनियां, यूनाइटेड स्पिरिट्स का शुद्ध लाभ 44 प्रतिशत बढ़ा- IndiaTV Paisa
राजमार्गों पर शराब बिक्री की रोक से उबरी शराब कंपनियां, यूनाइटेड स्पिरिट्स का शुद्ध लाभ 44 प्रतिशत बढ़ा

नई दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्गों पर शराब बिक्री की रोक से शराब कंपनियां अब उबरने लगी हैं और कमाई कर रह हैं। ताजा मामला डियाजियो के स्वामित्व वाली यूनाइटेड स्पिरिट्स का है। युनाइटेड स्पिरिट्स का एकल शुद्ध लाभ जून में समाप्त तिमाही में 43.6 प्रतिशत बढ़कर 62.9 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 43.8 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया था।

बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल परिचालन आय 5,847.7 करोड़ रुपये पर स्थिर रही। इससे पिछले विा वर्ष की समान तिमाही में यह 5,877.2 करोड़ रुपये रही थी। यूनाइटेड स्पिरिट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनंद कृपालु ने कहा, पहली तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन राजमार्ग पर शराब बिक्री प्रतिबंध से प्रभावित हुआ। खुदरा आउटलेट्स घटने से खपत में कमी आई। उन्होंने कहा कि नियामकीय चुनौतियों के बावजूद दीर्घावधि के अवसर मजबूत बने हुए हैं।

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राष्ट्रीय राजमार्गों पर शराब बंदी की रोक के फैसले के बाद पिछली तिमाही में कई शराब कंपनियों की बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिली थी।
Web Title: राजमार्गों पर शराब बिक्री की रोक से उबरी शराब कंपनियां
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018