1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उबर ने लॉन्‍च की खास सर्विस, अब ग्राहक देख पाएंगे ड्राइवर का पूरा प्रोफाइल

उबर ने लॉन्‍च की खास सर्विस, अब ग्राहक देख पाएंगे ड्राइवर का पूरा प्रोफाइल

उबर ने नया फीचर ड्राइवर प्रोफाइल पेश किया है। इसकी मदद से ग्राहक एप के माध्‍यम से बुक की गई टैक्‍सी के ड्राइवर के संबंध में पूरी जानकारी प्राप्‍त कर सकेंगे।

Sachin Chaturvedi [Published on:26 Jul 2017, 12:17 PM IST]
उबर ने लॉन्‍च की खास सर्विस, अब ग्राहक देख पाएंगे ड्राइवर का पूरा प्रोफाइल- IndiaTV Paisa
उबर ने लॉन्‍च की खास सर्विस, अब ग्राहक देख पाएंगे ड्राइवर का पूरा प्रोफाइल

नई दिल्‍ली। उबर ग्राहकों द्वारा ड्राइवरों के खराब व्‍यवहार जैसी घटना को देखते हुए उबर ने नया फीचर पेश किया है। यह फीचर है ड्राइवर प्रोफाइल, इसकी मदद से ग्राहक एप के माध्‍यम से बुक की गई टैक्‍सी के ड्राइवर के संबंध में पूरी जानकारी प्राप्‍त कर सकेंगे। उबर के मुताबिक कंपनी ने पैसेंजर और ड्राइवर के बीच भरोसे की कमी को दूर करने के लिए यह सर्विस शुरू की है। उबर तेजी से अपनी सुविधाओं में बढ़ोत्‍तरी के प्रयास में है, इसी के चलते कंपनी ने यह सुविधा लॉन्‍च की है। एप के इस खास फीचर को लॉन्‍च करते हुए उबर इंडिया के इंजीनियरिंग प्रमुख अपूर्व दलाल ने एक बयान में कहा कि ग्राहकों का विश्‍वास हासिल करने के लिए उबर में हमने अपने यात्रियों को चालकों के बारे में अधिक जानकारी मुहैया कराने का तरीका शुरू किया है। अपूर्व दलाल के मुताबिक कंपनी का मानना है इससे चालक और यात्री के बीच भरोसा बढ़ेगा।

इस फीचर की जानकारी देते हुए उन्‍होंने बताया कि इस सुविधा के तहत ड्राइवर्स के पास भी अपनी जानकारी अपडेट कर सकते हैं। यहां ड्राइवर अपने प्रोफाइल में अपने बारे में विस्तृत जानकारी जोड़ सकते हैं, जैसे कि वे कितनी भाषाएं जानते हैं, उनका घर कहां है, किस शहर में रहते हैं। इसके अलावा वे अपने बारे में कई अन्य मजेदार जानकारियां भी साझा कर सकते हैं।

दूसरी ओर यात्री भी एप से कैब बुक करने के बाद ड्राइवर की तस्वीर पर क्लिक कर उसके बारे में और डिटेल में जानकारी हासिल कर सकते हैं। पिछले कुछ वर्षों में ऐसी कई घटनाएं हुई है जब यात्रियों ने ड्राइवर से मिले बुरे अनुभवों की शिकायत की है। जिसके बाद अपनी छवि सुधारने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है।

Web Title: उबर ने लॉन्‍च की खास सर्विस
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018