Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चीनी वस्तुओं का पीछा नहीं छोड़ रहे डोनाल्ड ट्रंप, अतिरिक्त आयात शुल्क लगाने की दी धमकी

चीनी वस्तुओं का पीछा नहीं छोड़ रहे डोनाल्ड ट्रंप, अतिरिक्त आयात शुल्क लगाने की दी धमकी

चीन से अमेरिका में आयात होने वाली वस्तुओं के पीछे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हाथ धोकर पीछे पड़ गए हैं। अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने फिर से चीन से आयात होने वाली वस्तुओं पर फिर से आयात शुल्क लगाने की धमकी दे डाली है, अमेरिका और चीन पहले एक दूसरे पर 50-50 अरब डॉलर के सामान पर आयात शुल्क लगा चुके हैं और ट्रंप की नई धमकी के बाद चीन और अमेरिका के बीच व्यापार युद्ध और भी ज्यादा गहराने की आशंका है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: June 19, 2018 10:47 IST
Trump threatens new tariffs against Chinese Goods- India TV Paisa

Trump threatens new tariffs against Chinese Goods

नई दिल्ली। चीन से अमेरिका में आयात होने वाली वस्तुओं के पीछे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  हाथ धोकर पीछे पड़ गए हैं। अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने फिर से चीन से आयात होने वाली वस्तुओं पर फिर से आयात शुल्क लगाने की धमकी दे डाली है, अमेरिका और चीन पहले एक दूसरे पर 50-50 अरब डॉलर के सामान पर आयात शुल्क लगा चुके हैं और ट्रंप की नई धमकी के बाद चीन और अमेरिका के बीच व्यापार युद्ध और भी ज्यादा गहराने की आशंका है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि उन्होंने अमेरिका के व्यापार अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह चीन से आयात होने वाली 200 अरब डॉलर की उन वस्तुओं का चुनाव करें जिनपर अतीरिक्त 10 प्रतिशत आयात शुल्क लगाया जा सकता है, यह आयात शुल्क तब लागू होगा अगर चीन ने अमेरिकी वस्तुओं पर आयात शुल्क लगाना बंद नहीं किया। पिछले हफ्ते ही अमेरिका ने चीन से आयात होने वाली 50 अरब डॉलर की वस्तुओं पर 25 प्रतिशत आयात शुल्क लगाने को मंजूरी दी है, 50 अरब डॉलर में से 34 अरब डॉलर की वस्तुओं पर आयात शुल्क 6 जुलाई से लागू हो जाएगा।

अमेरिका की तरफ से आयात शुल्क को लेकर आई नई धमकी के बाद चीन ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है। चीन ने कहा है कि अगर अमेरिका अतीरिक्त आयात शुल्क की धमकी पर आगे बढ़ता है तो वह भी अमेरिका के खिलाफ इस तरह का कदम उठाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement