Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Walmart-Flipkart सौदे के विरोध में आज से प्रदर्शन करेंगे खुदरा कारोबारी: CAIT

Walmart-Flipkart सौदे के विरोध में आज से प्रदर्शन करेंगे खुदरा कारोबारी: CAIT

खुदरा कारोबारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने रविवार को कहा कि देश भर में करीब 1000 जगहों पर खुदरा कारोबारी Walmart-Flipkart सौदे के विरोध में आज यानि सोमवार से प्रदर्शन करेंगे। संगठन के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल का आरोप है कि पिछले कुछ साल में बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों ने भारी छूट तथा कम कीमत जैसे गलत तरीकों को अपनाकर ई-कॉमर्स बाजार को विकृत किया है। देशभर में CAIT के लगभग 10 लाख सदस्य हैं

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2018 9:04 IST
Traders body to start protest against Walmart-Flipkart deal from Monday - India TV Paisa

Traders body to start protest against Walmart-Flipkart deal from Monday 

नई दिल्ली। खुदरा कारोबारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने रविवार को कहा कि देश भर में करीब 1000 जगहों पर खुदरा कारोबारी Walmart-Flipkart सौदे के विरोध में आज यानि सोमवार से प्रदर्शन करेंगे। संगठन के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल का आरोप है कि पिछले कुछ साल में बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों ने भारी छूट तथा कम कीमत जैसे गलत तरीकों को अपनाकर ई-कॉमर्स बाजार को विकृत किया है। देशभर में CAIT के लगभग 10 लाख सदस्य हैं।

प्रवीण खंडेलवाला ने दावा किया कि ऐसे समय में जब ई-कॉमर्स के बारे में कोई स्पष्ट नीति नहीं है, Walmart के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश नीति के प्रेस नोट तीन का उल्लंघन करना बेहद आसान हो जाएगा। खंडेलवाल ने कहा कि CAIT पहले ही इस संदर्भ में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग को अपनी आपत्तियों से अवगत करा चुका है और जरूरत पड़ने पर वह अदालत में भी इस सौदे का विरोध करेगा। 

इस बीच CAIT ने रविवार को माल व सेवा कर (GST) क्रियान्वयन के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में देशभर में जीएसटी दिवस आयोजित किया। CAIT ने कहा कि GST के बारे में व्यापारियों की मिश्रित प्रतिक्रियाएं रहीं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement