Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सरकार ने अमीर बनाने के लिए खोजा मुर्गी फॉर्मूला, महिलाओं को मुफ्त देगी 50-50 देशी मुर्गियां

सरकार ने अमीर बनाने के लिए खोजा मुर्गी फॉर्मूला, महिलाओं को मुफ्त देगी 50-50 देशी मुर्गियां

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु सरकार चेन्नई के बाहरी इलाकों में रह रहीं 38,500 महिलाओं को अंडे व मांस के व्‍यापार के लिए 50-50 देशी मुर्गियां मुफ्त में देगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 06, 2018 20:25 IST
chickens- India TV Paisa
Photo:CHICKENS

chickens

नई दिल्‍ली। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु सरकार चेन्नई के बाहरी इलाकों में रह रहीं 38,500 महिलाओं को अंडे व मांस के व्‍यापार के लिए 50-50 देशी मुर्गियां मुफ्त में देगी।

विधानसभा में यह घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि देशी मुर्गी के अंडों व मांस की मांग लगातार बढ़ रही है। इसके परिणामस्वरूप अपने घर के पिछवाड़े में इस तरह की मुर्गियों का पालन राज्‍य में लोकप्रिय हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इस प्रवृत्ति को प्रोत्साहित करने के क्रम में महिलाओं को मुफ्त में मुर्गियां प्रदान करने का यह उपाय किया गया है। उन्होंने कहा कि इस योजना पर 25 करोड़ रुपए खर्च होंगे। सरकार पहले ही दुधारू गायों, बकरियों व भेड़ों को मुफ्त में देने की योजना को लागू कर चुकी है।

पलनीस्वामी ने 30 टन प्रति वर्ष क्षमता वाले डेयरी व्हाइटनर संयंत्र की सालेम में स्थापना की भी घोषणा की है। इसमें 100 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसके अलावा दूध प्रसंस्करण व आईसक्रीम प्लांट राज्य के विभिन्न भागों में लगाए जाने की भी योजना है। इस पर 160 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement