1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दी डीजल के दाम बढ़ाने की सलाह, प्रदूषण घटाना है उद्देश्‍य

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दी डीजल के दाम बढ़ाने की सलाह, प्रदूषण घटाना और पर्यावरण की सुरक्षा है उद्देश्‍य

प्रदूषण के बढ़ते स्‍तर और पर्यावरण को पहुंचने वाले नुकसानों के मद्देनजर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से डीजल के दाम बढ़ाने पर विचार करने को कहा है।

Written by: Manish Mishra [Updated:26 Mar 2018, 5:43 PM IST]
Supreme Court- IndiaTV Paisa

Supreme Court, Diesel Price Hike

नई दिल्ली। प्रदूषण के बढ़ते स्‍तर और पर्यावरण को पहुंचने वाले नुकसानों के मद्देनजर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से डीजल के दाम बढ़ाने पर विचार करने को कहा है। वास्‍तव में, सुप्रीम कोर्ट भी बढ़ते प्रदूषण को लेकर चिंतित है और समय-समय पर सरकार और प्रदूषण को नियंत्रित करने वाली संस्‍थाओं को पर्यावरण की सुरक्षा से जुड़े निर्देश देता रहता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद सरकार डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला कर सकती है।

आपको बता दें कि तमाम उपायों के बावजूद दिल्‍ली-एनसीआर में हवा का स्‍तर बद से बदतर होता जा रहा है। इसी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को यह अनोखी सलाह दी है। देश के सर्वोच्‍च न्‍यायालय के आदेश के बाद संभव है कि जल्‍द ही हमें डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की खबर मिले।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण के स्‍तर में सुधार में लिए 1 अप्रैल से BS-VI पेट्रोल-डीजल उपलब्‍ध कराने का आदेश दिया था। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने 13 महानगरों में अप्रैल 2019 तक BS-VI ईंधन की उपलब्‍धता सुनिश्चित करने का प्रस्‍ताव दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इसके लिए सरकार ऑयल मार्केटिंग कंपनियों से बातचीत कर सकती है।

Web Title: सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दी डीजल के दाम बढ़ाने की सलाह, प्रदूषण घटाना और पर्यावरण की सुरक्षा है उद्देश्‍य
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change