1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ITC के झटके के बाद शेयर बाजार को मिला दवाई का सहारा, निफ्टी वापस 9,900 के करीब पहुंचा

ITC के झटके के बाद शेयर बाजार को मिला दवाई का सहारा, निफ्टी वापस 9,900 के करीब पहुंचा

बाजार को आज सबसे ज्यादा सहारा दवाई कंपनियों से मिला, अमेरिकी रेग्युलेटर USFA की तरफ से कई दवाओं को मंजूरी से भारतीय फार्मा कंपनियों में मजबूती देखी गई

Manoj Kumar [Updated:19 Jul 2017, 4:59 PM IST]
ITC के झटके के बाद शेयर बाजार को मिला ‘ दवाई ’ का सहारा, निफ्टी वापस 9,900 के करीब पहुंचा- IndiaTV Paisa
ITC के झटके के बाद शेयर बाजार को मिला ‘ दवाई ’ का सहारा, निफ्टी वापस 9,900 के करीब पहुंचा

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को तंबाकू कंपनी आईटीसी के झटके के बाद बुधवार को फार्मा यानी दवाई कंपनियों ने संभाला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निप्टी फिर से पटरी पर लौटते दिखे। बुधवार को सेंसेक्स 244 प्वाइंट की तेजी के साथ 31,955 के स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 72 प्वाइंट बढ़कर 9,899 के स्तर पर बंद हुआ।

बाजार को आज सबसे ज्यादा सहारा फार्मा कंपनियों से मिला, अमेरिकी दवा रेग्युलेटर USFDA की तरफ से कई दवाओं को मंजूरी से भारतीय फार्मा कंपनियों के शेयरों में मजबूती देखी गई। अरविंदों फार्मा, डॉ रेड्डी, सन फार्मा, सिप्ला और लुपिन के शेयरों में ज्यादा तेजी देखने को मिली। इसके अलावा भारती एयरटेल और कोल इंडिया के शेयरों में भी जोरदार उछाल देखन को मिला।

मंगलवार को तंबाकू कंपनी आईटीसी में भारी गिरावट देखने को मिली थी जिस वजह से पूरा शेयर बाजार टूटा था, लेकिन बुधवार को आईटीसी के शेयर में भी 2.6 फीसदी की रिकवरी देखी गई, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर आईटीसी का शेयर 291.95 के स्तर पर बंद हुआ।

Web Title: ITC के झटके के बाद शेयर बाजार को मिला दवाई का सहारा
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018