1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब ट्रेन की बर्थ पर मिलेंगे Domino's, KFC और Subway के पिज्‍जा और बर्गर

अब ट्रेन की बर्थ पर मिलेंगे Domino's, KFC और Subway के पिज्‍जा और बर्गर

पिज्‍जा और बर्गर के शौकीनों के लिए खास खबर है, अब आप ट्रेन के सफर के दौरान ही अपनी सीट पर मनपसंद पिज्‍जा ऑर्डर कर सकते हैं।

Sachin Chaturvedi [Updated:28 Jun 2016, 1:38 PM IST]
अब ट्रेन की बर्थ पर मिलेगा पिज्‍जा और बर्गर, स्‍टेशनों पर खुलेंगे Domino’s, KFC और Subway के आउटलेट- IndiaTV Paisa
अब ट्रेन की बर्थ पर मिलेगा पिज्‍जा और बर्गर, स्‍टेशनों पर खुलेंगे Domino’s, KFC और Subway के आउटलेट

नई दिल्‍ली। पिज्‍जा और बर्गर के शौकीनों के लिए खास खबर है, अब आप ट्रेन के सफर के दौरान ही अपनी सीट पर मनपसंद पिज्‍जा ऑर्डर कर सकते हैं। यहां पिज्‍जा के साथ ही बर्गर और इंडियन थाली भी आपको ऑर्डर करने की सुविधा मिलेगी। इकोनोमिक टाइम्‍स में छपी खबर के मुताबिक इस नई सर्विस के साथ डोमिनोज, बर्गर किंग, सबवे, केएफसी और पिज्‍जा हट जैसे क्विक सर्विस रेस्‍टोरेंट के बड़े ब्रांड भारतीय रेलवे के साथ जुड़ने की तैयारी में हैं। जल्‍द ही रेलवे स्‍टेशनों पर इन कंपनियों के रेस्‍टोरेंट खुलने जा रहे हैं। भारतीय रेल हर दिन 12000 ट्रेनों का परिचालन करती है जिसमें 2.3 करोड़ लोग सफर करते हैं। ऐसे में रेलवे इन कंपनियों के लिए भी भारी मुनाफे का सौदा साबित हो सकती है।

इन स्‍टेशनों पर खुलेंगे आउटलेट

जिन स्‍टेशनों पर इन क्विक सर्विस रेस्‍टोरेंट जल्‍द शुरू होने जा रहे हैं उनमें मुंबई, मदुरई, आगरा, पुणे और विशाखापट्टम शामिल हैं। देश के 6 रेलवे स्‍टेशनों में रेस्‍टोरेंट खोलने के लिए बोली लगाने वाली कंपनी ट्रैवल फूड सर्विस के सीओओ के मुताबिक इतने बड़े कंज्‍यूमर बेस को कोई भी कंपनी अनदेखा नहीं कर सकती। एक अनुमान के मुताबिक आम तौर पर यात्री सफर के दौरान खाने पीने पर 100 से लेकर 125 रुपए तक खर्च करता है। यह आंकड़ा एयरपोर्ट के मुकाबले तो काफी कम है लेकिन यहां सेल्‍स वॉल्‍यूम हवाईअड्डे के मुकाबले डबल है।

रेलवे के लिए आएंगे नए प्रोडक्‍ट

रेल यात्रियों को बेहतरीन खाना सर्व करने के लिए कई रेस्‍टोरेंट चेन अपने मेन्‍यू में भी बदलाव कर रहे हैं। डोमिनोज पिज्‍जा की बात की जाए तो कंपनी ने हाल ही में गैस फ्राइड ओवन विकसित किया है, जिसकी मदद से मात्र 3 मिनट में पिज्‍जा बनकर तैयार हो जाएगा। वो भी टेस्‍ट और क्‍वालिटी से समझौता किए बगैर। सब वे ने भी पुणे रेलवे स्‍टेशन पर आउटलेट शुरू किया है, जहां स्‍पेशल मेन्‍यू के तहत 70 रुपए में 4 सैंडविच का सैट मिल रहा है।

भारतीय रेल से जुड़े कुछ Facts

Indian Rail

rail-4 Indian Rail

rail-7 (1)Indian Rail

rail-1 Indian Rail

rail-6 Indian Rail

rail-2 Indian Rail

rail-3 Indian Rail

rail-5 Indian Rail

बड़े निवेश की शुरू हुई तैयारी

यात्रियों का पिज्‍जा बर्गर सर्व करने के लिए बड़ी कंपनियों के बीच होड़ शुरू हो गई है। टीएफएस ग्रुप की कंपनी के हॉस्पिटेलिटी कॉर्प ने अगले दो वर्षों में देश के एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशनों में कारोबार विस्‍तार के लिए 200 करोड़ रुपए की निवेश योजना बनाई है। कंपनी के रेस्‍टोरेंट में घरेलू ब्रांड के साथ ही कई इंटरनेशनल ब्रांड जैसे डॉमिनोज के पिज्‍जा, एमएम मरुश के लेबनीज कुजीन, करी किचन के उत्‍तर भारतीय पकवान उपलब्‍ध होंगे। केएफसी के ब्रांड Yum! का अधिकार रखने वाला आरजे कॉर्प, पिज्‍जा हट और यूके की कॉफी चेन कोस्‍टा कॉफी ने भी 6 स्‍टेशनों पर रेस्‍टोरेंट खोलने के लिए बोली लगाई है।

रेलवे यूनियनों ने दी हड़ताल की धमकी, नई पेंशन योजना और 7वें वेतन आयोग की सिफारिश से नहीं हैं खुश

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju