1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Snapdeal इस सप्‍ताह अपने शेयरधारकों को भेजेगी Flipkart का अधिग्रहण प्रस्‍ताव, सौदे पर लेगी सबकी राय

Snapdeal इस सप्‍ताह अपने शेयरधारकों को भेजेगी Flipkart का अधिग्रहण प्रस्‍ताव, सौदे पर लेगी सबकी राय

ई-कॉमर्स कंपनी Snapdeal अपने अधिग्रहण के लिए Flipkart की ओर से भेजे गए 90 से 95 करोड़ डॉलर के खरीद प्रस्‍ताव को इस सप्ताह शेयरधारकों को भेजेगी।

Abhishek Shrivastava [Published on:30 Jul 2017, 3:38 PM IST]
Snapdeal इस सप्‍ताह अपने शेयरधारकों को भेजेगी Flipkart का अधिग्रहण प्रस्‍ताव, सौदे पर लेगी सबकी राय- IndiaTV Paisa
Snapdeal इस सप्‍ताह अपने शेयरधारकों को भेजेगी Flipkart का अधिग्रहण प्रस्‍ताव, सौदे पर लेगी सबकी राय

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी Snapdeal (स्नैपडील) अपने अधिग्रहण के लिए Flipkart (फ्लिपकार्ट) की ओर से भेजे गए 90 से 95 करोड़ डॉलर के खरीद प्रस्‍ताव को इस सप्ताह शेयरधारकों को भेजेगी। इस योजना पर उनकी राय लेगी। सूत्रों ने आज यह जानकारी दी। इस मामले से जुड़े दो लोगों के अनुसार कंपनी का निदेशक मंडल इस सौदे पर शेयरधारकों की राय जानना चाहता है।

कंपनी इस पेशकश पर पूरा ब्योरा शेयरधारकों के साथ साझा करेगी। कंपनी के शेयरधारकों में उद्योगपति रतन टाटा और प्रेमजीइन्वेस्ट शामिल हैं। हालांकि, इन लोगों ने अपना नाम छापने से मना कर दिया क्योंकि सौदे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इस बारे में संपर्क करने पर Snapdealके प्रवक्ता ने कहा, अभी इस पर शेयरधारकों के साथ कोई औपचारिक सूचना साझा नहीं की गई है और न ही प्रस्तावित सौदे पर बोर्ड में मतदान हुआ है।

हालांकि, प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि शेयरधारकों को यह प्रस्ताव कब तक भेजा जाएगा। रतन टाटा के कार्यालय के एक अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि अभी तक इस प्रस्ताव पर कोई सूचना नहीं मिली है। यह बयान इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है कि कुछ खबरों में कहा गया है कि रतन टाटा ने पहले ही इस सौदे को मंजूरी दे दी है।

Snapdeal की सबसे बड़ी निवेशक सॉफ्टबैंक सक्रियता से पिछले कुछ माह से इस सौदे के लिए मध्यस्थता कर रही है। स्नैपडील के निवेशकों में ओंटारियो टीचर्स पेंशन प्लान, प्रेमजी इन्वेस्ट, रतन टाटा, फॉक्सकॉन, टेमासेक और ब्लैकरॉक शामिल हैं। खास बात यह है कि विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी की व्यक्तिगत निवेश इकाई प्रेमजीइन्वेस्ट ने पहले ही स्नैपडील को पत्र लिखकर सौदे की शर्तों पर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

Web Title: Snapdeal इस सप्‍ताह शेयरधारकों को भेजेगी Flipkart का प्रस्‍ताव
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018