Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. किंगफिशर मामले में माल्‍या पर कसा SFIO का शिकंजा, सौंपी गई एक रिपोर्ट

किंगफिशर मामले में माल्‍या पर कसा SFIO का शिकंजा, सौंपी गई एक रिपोर्ट

डिफॉल्टर कारोबारी विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के खिलाफ दर्ज मामले में गंभीर अपराध जांच विभाग (SFIO) आगे जांच कर रही है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: December 31, 2017 16:29 IST
Vijay Mallya- India TV Paisa
Vijay Mallya

नई दिल्ली डिफॉल्टर कारोबारी विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के खिलाफ दर्ज मामले में गंभीर अपराध जांच विभाग (SFIO) आगे जांच कर रही है। कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के अधीन काम करने वाली एजेंसी SFIO ने एक रिपोर्ट में माल्या समेत किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित अन्य व्यक्तियों और कंपनियों द्वारा नियम कानून के विभिन्न उल्लंघनों को उजागर किया था। मामले की जांच स्थिति के बारे में पूछने पर मंत्रालय के सचिव इंजेती श्रीनिवास ने कहा कि मामले में एक रिपोर्ट सौंप दी गई है। इसमें आगे कुछ और जांच पड़ताल चल रही है।

सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने मंत्रालय ने किंगफिशर एयरलाइंस मामले में माल्या और अन्य के खिलाफ अभियोजन मुकदमें दर्ज करने की मंजूरी दी थी। इस मामले के बारे में विशिष्ट विवरण तुरंत पता नहीं चल सका।

सूत्रों ने कहा कि SFIO ने माल्या, किंगफिशर एयरलाइंस और उसके अधिकारियों द्वारा कंपनी कानून के गंभीर उल्लंघन की जानकारी दी थी, इसमें कंपनी के संचालन में गुणवत्ता की कमी भी पाई गई थी।

बैंकों के करीब 9000 करोड़ रुपए के कर्ज नहीं चुका पाने के मामले में भगोड़ा घोषित किए गए शराब कारोबारी विजय माल्या ब्रिटेन में रह रहे हैं। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने माल्या और अन्य आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग चार्जशीट दायर की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement