Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सेंसेक्स 212 प्वाइंट बढ़कर 11 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंचा, यस बैंक का शेयर 10% तक बढ़ा

सेंसेक्स 212 प्वाइंट बढ़कर 11 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंचा, यस बैंक का शेयर 10% तक बढ़ा

शेयर बाजार में गुरुवार को निजी बैंक शेयरों में आई शानदार खरीदारी के दम पर उछाल देखने को मिला है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 212.33 प्वाइंट की तेजी के साथ 34713.60 पर बंद हुआ है जो 11 हफ्ते में सबसे ऊपरी क्लोजिंग है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: April 26, 2018 16:45 IST
Sensex rose to 11 week high as Yes bank share gain - India TV Paisa

Sensex rose to 11 week high as Yes bank share gain 10 percent on Thursday

नई दिल्ली। शेयर बाजार में गुरुवार को निजी बैंक शेयरों में आई शानदार खरीदारी के दम पर उछाल देखने को मिला है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 212.33 प्वाइंट की तेजी के साथ 34713.60 पर बंद हुआ है जो 11 हफ्ते में सबसे ऊपरी क्लोजिंग है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी 47.25 प्वाइंट की मजबूती के साथ 10617.80 पर बंद हुआ है।

यश बैंक का शेयर 10 प्रतिशत बढ़ा

गुरुवार को निजी क्षेत्र के बैंक यश बैंक के तिमाही नतीजे घोषित हुए हैं जिसके बाद यस बैंक समेत दूसरे निजी बैंक शेयरों में शानदार खरीदारी देखने को मिली है। यस बैंक का शेयर 10.12 प्रतिशत की जोरदार तेजी के साथ 358.15 पर बंद हुआ है। नतीजों की बात करें तो मार्च तिमाही में यस बैंक का शुद्ध लाभ 29 प्रतिशत बढ़कर 1179 करोड़ रुपए दर्ज किया गया है। यस बैंक के अलावा गुरुवार को इंडसइंड बैंक, और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में भी मजबूती दर्ज की गई है।

बढ़ने और घटने वाले शेयर

अन्य कंपनियों में हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, टीसीएस, आयसर मोटर, इंफोसिस, हीरो मोटोकॉर्प और अडानी पोर्ट्स के शेयरों में ज्यादा तेजी दर्ज की गई है। हालांकि इस तेजी के बावजूद कई ऐसी कंपनियां भी रहीं जिनके शेयरों में भारी बिकवाली आई है, निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट भारती एयरटेल, लुपिन और इंफ्राटेल के शेयरों में देखने को मिली है।

शुक्रवार को बड़ी कंपनियों के नतीजे

इस बीच निवेशकों और कारोबारियों की नजर शुक्रवार को आने वाले प्रमुख तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति, आईडीएफसी, आरबीएल बैंक, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, बंधन बैंक और यूपीएल जैसी बड़ी कंपनियों के नतीजे घोषित होने हैं, शुक्रवार को आने वाले नतीजे बाजार की आगे की चाल को तय कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement